22 दिन बाद आज नीतीश कैबिनेट की बैठक, विधानसभा के मद्देनजर कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

आज शाम 4:00 बजे से सीएम नीतीश कैबिनेट की बैठक होने वाली है. इस बैठक में सीएम कई महत्वपूर्ण फैसलों पर अपनी मुहर लगा सकते है, जिन्हें विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पास किया जाएगा.

New Update
आज नीतीश कैबिनेट की बैठक

आज नीतीश कैबिनेट की बैठक

सीएम नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव के बाद आज अपने कैबिनेट की तीसरी बैठक करने जा रहे हैं. विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम नीतीश आज के कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगा सकते हैं. आज कैबिनेट बैठक के लिए मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की ओर से सभी संबंधित मंत्रियों को पत्र भेजा गया है. पत्र में बताया गया है कि 12 जुलाई को शाम 4:00 बजे सीएम कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई है.

इसके पहले 20 जून को नीतीश कैबिनेट की आखिरी बैठक हुई थी, जिसमें कुल 22 एजेंडों पर सीएम नीतीश ने मुहर लगाई थी. पिछली कैबिनेट बैठक में बिहार के चार अन्य शहरों में मेट्रो परिचालन के लिए मंजूरी मिली थी, जिसमें मुजफ्फरपुर, गया, दरभंगा और भागलपुर में मेट्रो परिचालन की शुरुआत होगी. इसके अलावा एसएससी को व्यवसायिक बैंक नाबार्ड से कर्ज प्राप्त किए जाने वाले 12000 करोड़ रुपए की राशि के लिए राजकीय गारंटी प्रदान करने को भी स्वीकृति दी गई थी.

सीएम ने बिहार उच्च न्यायालय सेवा के 140 पदों को भरने और खेल विभाग में सचिवालय और निदेशालय स्तर के विभिन्न कोटि के कुल 98 पदों को भरने के लिए स्वीकृति दी थी. डीजल अनुदान के लिए 150 करोड़ रुपए के कार्य निवेदन और निकासी व्यय को भी मंजूरी मिली थी.

Bihar NEWS patna news Nitish cabinet meeting Bihar Assembly election 2025