दो हफ्ते बाद होगी नीतीश कैबिनेट की बैठक, जानिए किन मामलों पर रहेगी नजर

आज शाम 4:00 बजे सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक का आयोजन होगा. जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लग सकती है. इसके पहले 21 अगस्त को कैबिनेट बैठक हुई थी.

New Update
नीतीश कैबिनेट की बैठक आज

नीतीश कैबिनेट की बैठक आज

बिहार में दो हफ्ते बाद नीतीश कैबिनेट की बैठक आयोजित होने जा रही है. आज शाम 4:00 बजे सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक का आयोजन होगा. जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लग सकती है. इसके पहले 21 अगस्त को कैबिनेट बैठक का आयोजन हुआ था, जिसमें कुल 31 एजेंडों पर मुहर लगी थी.

पिछली बैठक में पटना अंचल को चार भाग में बांटने को स्वीकृति दी गई थी. बैठक में पटना को पाटलिपुत्र, पटना सिटी, दीदारगंज और पटना सदर अंचलों में बांटा गया था. इसके अलावा कैबिनेट ने महिलाओं में होने वाले सर्वाइकल कैंसर बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण को भी स्वीकृति दी थी. जिसे अब राज्य में 9 से 14 साल की उम्र की लड़कियों को ह्यूमन पेपीलोमा वायरस टिका दिया जाएगा. इसके लिए मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष से मदद मिलेगी.

2 हफ्ते बाद आयोजित हो रही बैठक में सीएम कई महत्वपूर्ण एजेंडों को पास कर सकते हैं, जिसमें नौकरी और रोजगार को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. दरअसल सीएम नीतीश कुमार ने 15 अगस्त को गांधी मैदान से 12 लाख नौकरी और 34 लाख रोजगार 2025 विधानसभा चुनाव के पहले देने का वादा किया था. सीएम के दावे के अनुसार राज्य में अब तक 5 लाख नौकरियां दी जा चुकी है. ऐसे में 7 लाख और नौकरी नीतीश सरकार देगी. वही 34 लाख रोजगार में से 24 लाख रोजगार दिए जाने का दावा सरकार कर रही है. ऐसे में देखना है कि राज्य सरकार बचे हुए नौकरियोंऔर रोजगार को लेकर किन महत्वपूर्ण फैसलों को कैबिनेट से मंजूर करती है.

cabinet meeting bihar nitish kumar cabinet meeting Bihar NEWS