नीतीश कुमार ने विकास भवन के पुनर्विकास की शुरुआत की

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज विकास भवन और विश्वेश्वरैया भवन के नवीनीकरण एवं पुनर्विकास कार्यों की शुरुआत की. पुनर्विकास कार्य बेसमेंट पार्किंग और बाहरी सौंदर्यीकरण के साथ शुरू होंगे.

New Update
नीतीश कुमार ने विकास भवन के पुनर्विकास की शुरुआत की

नीतीश कुमार ने विकास भवन के पुनर्विकास की शुरुआत की

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सुबह लोहिया पथ फेज 2 का उद्घाटन किया. इसके बाद आज ही मुख्यमंत्री ने विकास भवन के जीर्णोद्धार और पुनर्विकास के कामों की भी शुरुआत की है. पुनर्विकास कामों में बेसमेंट पार्किंग, बाहरी सुंदरता, नए बने चौथे तल्ले का भी उद्घाटन किया है.

उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री विकास भवन के कामों का निरीक्षण करने लगे. इस दौरान वह विकास भवन के छत पर गए जहां उन्होंने अधिकारियों को छत पर सोलर प्लेट लगवाने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने विकास भवन की चारदीवारी को ऊंचा करने का भी निर्देश दिया.  परिसर में पूरी तरह से साफ सफाई की भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

नीतीश कुमार ने विश्वेश्वरैया भवन के नवीनीकरण और पुनर्विकास कार्यों की शुरुआत

मुख्यमंत्री ने विकास भवन में उद्योग विभाग के इन्वेस्ट बिहार की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया है. विकास भवन में जीविका दीदी के रसोई का भी शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ मुख्यमंत्री ने आज किया. यहां मुख्यमंत्री ने जीविका दीदियों से बातचीत करके व्यवस्थाओं की जानकारी ली.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसके बाद विश्वेश्वरैया भवन के जीर्णोद्धार और पुनर्विकास कामों की भी शुरुआत करने के लिए पहुंचे. जहां उन्होंने पार्किंग में फीता काटा और शीलापट्ट का अनावरण किया. 

इस दौरान भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौड्रिक सहित कई अधिकारी मौजूद रहें.

Bihar patna nitishkumar