पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्ष विराम, सेना के दो जवानों पर फायरिंग

मंगलवार को पड़ोसी देश पाकिस्तान ने एक साल बाद फिर संघर्ष विराम का उलंघन करते हुए भारतीय जवानों पर फायरिंग कर दी है. भारतीय जवानों ने भी जवाबी करवाई की है.

New Update
भारतीय सीमा सुरक्षा बल

भारतीय सीमा सुरक्षा बल पर फायरिंग

पड़ोसी देश पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर में बीएसएफ के दो जवानों पर फायरिंग की है. फायरिंग में बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए हैं.

घटना मंगलवार की है. पाकिस्तान रेंजर्स ने इकबाल और खन्नौर पोस्ट के बीच बीएसएफ जवान सुरजीत विश्वास और आलोक पर गोलीबारी कर की गई है. गोलीबारी की घटना के बाद दोनों जवानों को अस्पताल ले जाया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

2021 में संघर्ष विराम पर दुबारा समझौता- भारत -पाक  

सेना के दोनों जवान इलेक्ट्रिकल लाइट का काम कर रहे थे. तभी पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गयी. गोलीबारी की घटना के बाद भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की है. पाकिस्तान की इस हरकत के बाद से ही पाकिस्तान से लगने वाली सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 में ही सरहद पर संघर्ष विराम का समझौता हुआ था. पाकिस्तान ने इसका उल्लंघन लगातार किया है. 2021 में संघर्ष विराम का यह समझौता दुबारा हुआ था. लेकिन 2022 में भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया. उसने अरनिया सब सेक्टर के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फायरिंग की थी. 1 साल के बाद पकिस्तान ने फिर इस तरह का दुस्साहस किया है.

BSF ceasefire Pakistan