Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में आज से उतरेंगे भारतीय खिलाड़ी, पहले दिन तीरंदाजी प्रतियोगिता

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में आज से भारतीय खिलाड़ियों के खेल की शुरुआत होगी. गुरुवार को तीरंदाजी से भारत की शुरुआत होगी. पहले दिन ही भारत को इस खेल में मेडल लाने का लक्ष्य हासिल करना है.

New Update
पेरिस ओलंपिक में आज से उतरेंगे भारतीय

पेरिस ओलंपिक में आज से उतरेंगे भारतीय

पेरिस ओलंपिक 2024 में आज से भारतीय खिलाड़ियों के खेल की शुरुआत होगी. हालांकि इस महाकुंभ का उद्घाटन 26 जुलाई को होगा, लेकिन भारत के अभियान की शुरुआत गुरुवार से ही हो जाएगी. पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने के लिए 117 भारतीय एथलीट ने हिस्सा लिया है. गुरुवार को तीरंदाजी से भारत की शुरुआत होगी. पहले दिन ही भारत को इस खेल में मेडल लाने का लक्ष्य हासिल करना है.

दोपहर 1:00 बजे से वूमेंस इंडिविजुअल रैंकिंग राउंड की शुरुआत हो चुकी है. जिसमें महिला खिलाड़ी दीपिका कुमारी, अंकिता भक्त और भजन कौर ने हिस्सा लिया है. शाम 5:45 से मेन्स इंडिविजुअल रैंकिंग राउंड होगा, जिसमें बी धीरज, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव हिस्सा लेंगे.

आज के खेल को देश में वियाकॉम 18 के भारत 18 और डीडी भारत के 1.0 टीवी चैनल पर देखा जा सकेगा. जिओ सिनेमा के जरिए भी पेरिस ओलंपिक 2024 की लाइव स्ट्रीमिंग की जा सकेगी. यह बिल्कुल फ्री है.

2020 में ओलंपिक का आयोजन टोक्यो में हुआ था, जिसमें भारत ने कुल सात पदक जीत कर इतिहास बनाया था. पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक के साथ 41 साल बाद  ओलिंपिक में पदक जीता था. महिलाओं ने भी हॉकी में चौथा स्थान हासिल किया था. भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा ने ट्रैक एंड फील्ड स्वर्ण पदक जीता था. 

इस बार ओलंपिक में भारत का सबसे बड़ा दल हिस्सा लेने पहुंचा है, जिसमें 117 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है. इसमें 70 पुरुष और 47 महिलाएं शामिल है. पुरुष एथलीट 69 स्पर्धाओं में हिस्सा लेंगे. इस बार पेरिस ओलंपिक में विभिन्न देशों के 10,500 एथलीट हिस्सा लेने पहुंचे हैं.

Shreyasi Singh in Paris Olympic 2024 Paris Olympic 2024 archery competition in Paris Olympic