पूर्णिया सांसद पप्पू यादव की नॉन स्टॉप मांग पर स्पीकर बोले, बैठ जाइए नहीं तो....

लोकसभा में बिहार के पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने केंद्र सरकार के सामने एक बड़ी मांग रख दी. पप्पू यादव ने केंद्र से पूर्णिया एयरपोर्ट की मांग रखी. जिसपर स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें बैठने के लिए कहा.

New Update
पप्पू यादव की नॉन स्टॉप मांग

पप्पू यादव की नॉन स्टॉप मांग

देश में इन दिनों बजट सत्र चल रहा है, इस दौरान मोदी सरकार ने बजट पेश किया. सदन में बजट पेशकश के बाद सत्र और भी हंगामेंदार देखा जा रहा है. जहां लोकसभा के प्रश्न काल में कई मुद्दे विपक्ष की ओर से उठाए जा रहे हैं. इधर लोकसभा में बिहार के पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने केंद्र सरकार के सामने एक बड़ी मांग रख दी. पप्पू यादव ने केंद्र से पूर्णिया एयरपोर्ट की मांग रखी. 

पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया एयरपोर्ट का शिलान्यास करके अगले 2 सालों में वहां विमान सेवा शुरू कर दी जाए. अभी पप्पू यादव अपनी मांगों को रख ही रहे थे की तब तक लोकसभा स्पीकर ने उन्हें शांत करा दिया. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने चुटकी लेते हुए कहा कि पप्पू जी बैठ जाइए, नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार को बहुत कुछ दे रहे हैं. दरअसल बिहार और आंध्र प्रदेश को बजट में भरपूर राशि दी गई है, जिस पर विपक्ष बार-बार सवाल उठा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस भेदभाव वाला बजट बताया है.

पप्पू यादव ने कहा कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह कई बार बिहार दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण की भी बात कही गई है, लेकिन अब तक एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण का काम भी नहीं हुआ है. मैं मंत्री जी से पूछना चाहता हूं कि क्या इस साल में पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण का काम होगा और उसका अगले 2 सालों में वहां विमान के आवागमन की सेवा शुरू हो जाएगी! 

पप्पू यादव की मांग का जवाब देते हुए नगर विमानन मंत्री के आर नायडू होने कहा कि इस मामले अधिकारियों से जानकारी ली जा रही है. एयरपोर्ट को लेकर जो परेशानियां थी वह खत्म होंगी और जल्द ही एयरपोर्ट पर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा.

Purnia news pappu yadav demands Speak Om Birla stops pappu yadav pappu yadav news