Paris Olympic 2024: नीरज चोपड़ा फाइनल में पहुंचे, रेसलर विनेश फोगाट भी सेमीफाइनल में

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक के 11वें दिन पहली बड़ी खुशखबरी रेसलर विनेश फोगाट ने दी. जिसके बाद दूसरी खुशखबरी भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा की ओर से आई.

New Update
नीरज चोपड़ा फाइनल में

नीरज चोपड़ा फाइनल में

6 अगस्त को पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए अच्छा दिन रहा. पेरिस ओलंपिक के 11वें दिन पहली बड़ी खुशखबरी रेसलर विनेश फोगाट ने दी. जिसके बाद दूसरी खुशखबरी भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा की ओर से आई. विनेश फोगाट ने आज के मैच में पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन की यूई सुसाकी को 3-2 से हरा दिया. क्वार्टर फाइनल के मैच में यूक्रेन के खिलाड़ी को भी विनेश फोगाट ने 7-4 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की.

इधर भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा ने पहले ही थ्रो में क्वालीफाई कर लिया. अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए नीरज चोपड़ा ने 89.34 मीटर का थ्रो किया, क्वालिफिकेशन के लिए 84 मीटर निर्धारित था. टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीत चुके नीरज चोपड़ा ने 87.58 मीटर का थ्रो कर गोल्ड मेडल हासिल किया था. फाइनल में पहुंचकर नीरज चोपड़ा अब इतिहास रचने के लिए बेहद करीब पहुंच चुके हैं. अगर वह फाइनल में गोल्ड जीतते हैं तो ओलंपिक व्यक्तिगत वर्ग में दो गोल्ड मेडल जीतने वाले वह पहले भारतीय और दुनिया के 5वें जैवलिन थ्रोअर बन जाएंगे.

आज नीरज चोपड़ा के अलावा पाकिस्तान के असद नदीम ने भी पहले प्रयास में ही फाइनल राउंड में जगह बनाई है. नदीम ने 86.59 मीटर का थ्रो किया. नीरज और नदीम के अलावा ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने भी 88.63 मीटर का थ्रो फेक फाइनल में अपनी जगह बनाई है.

Paris Olympic 2024 Neeraj Chopra in Paris Olympic wrestler vinesh phogat in semi-finals