Paris Olympic 2024: ओलंपिक में नीरज चोपड़ा का क्वालीफाइंग मैच आज, जानें कितने बजे और कहां देख सकेंगे

Paris Olympic 2024: भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा आज भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे. आज 1:50 बजे से ग्रुप ए का क्वालीफाइंग राउंड होगा.

New Update
नीरज चोपड़ा का क्वालीफाइंग मैच

नीरज चोपड़ा का क्वालीफाइंग मैच

पेरिस ओलंपिक 2024 में आज दिग्गज एथलीट नीरज चोपड़ा का मैच होने जा रहा है. भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा आज भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगे. 6 अगस्त को नीरज चोपड़ा ग्रुप ए के क्वालिफिकेशन इवेंट में हिस्सा लेंगे, जिसकी शुरुआत दोपहर 1:50 से शुरू होगी. ग्रुप बी का इवेंट आज ही 3:30 बजे खेला जाएगा. अगर नीरज इन दोनों क्वालीफिकेशन राउंड में क्वालीफाई कर जाते हैं तो 8 अगस्त को फाइनल मुकाबले में वह खेल पाएंगे. फाइनल मुकाबला 8 अगस्त को रात 11:55 बजे से देखा जा सकेगा.

नीरज चोपड़ा के अलावा भारत के किशोर जीना भी भाला फेंक प्रतियोगिता में परफॉर्म करेंगे. पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए उन्होंने भी क्वालीफाई किया है. इन दोनों मैच का सीधा प्रसारण जिओ सिनेमा पर होगा. इनके अलावा स्पोर्ट्स 18 चैनल पर भी पेरिस ओलंपिक 2024 का सीधा प्रसारण हो रहा है.

बता दें कि नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में 87.58 मीटर भाला फेंक गोल्ड मेडल हासिल किया था. अभिनव बिंद्रा के बाद विश्व चैंपियन स्तर पर एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज दूसरे भारतीय बने थे. इस बार भी गोल्ड के लिए भारत के निगाहें उन पर टिकी हुई है. पेरिस ओलंपिक में अब तक भारत ने कुल 3 मेडल जीते हैं, लेकिन इनमें से एक भी गोल्ड देश ने अपने नाम नहीं किया है.

Paris Olympic 2024 Neeraj Chopra in Paris Olympic