Paris Para Olympics 2024: जमुई के शैलेश का पैरा ओलंपिक के लिए चयन, ऊंची कूद में पदक पर दांव

Paris Para Olympics 2024: पेरिस में आयोजित पैरालंपिक में जमुई के शैलेश कुमार ऊंची कूद में भाग लेंगे. शैलेश पिछले साल पेरिस में आयोजित पैरा एथलेटिक्स वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी शामिल हुए थे.

New Update
शैलेश का पैरा ओलंपिक में चयन

शैलेश का पैरा ओलंपिक में चयन

पैरा ओलंपिक 2024 में बिहार के लाल का सिलेक्शन हुआ है. पेरिस में आयोजित पैरालंपिक में जमुई के शैलेश कुमार ऊंची कूद में भाग लेंगे. पैर से दिव्यांग शैलेश कुमार पिछले साल पेरिस में आयोजित पैरा एथलेटिक्स वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी शामिल हुए थे. इस मुकाबले में उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम जीता था.

28 अगस्त से 8 सितंबर तक पेरिस में पैरालंपिक खेल का आयोजन होगा, जिसमें भारत की ओर से पुरुष हाई जंप T-42/63 श्रेणी में जमुई के शैलेश खेलते हुए नजर आएंगे. 3 सितंबर को शैलेश का मुकाबला देखा जा सकेगा.

मालूम हो कि पिछले साल अक्टूबर महीने में चीन के हांगझू में आयोजित एशियन गेम्स में शैलेश ने गोल्ड मेडल हासिल किया था. इस जीत के बाद बिहार सरकार की मेडल लाओ और नौकरी पाओ योजना के तहत बिहार सरकार ने उन्हें सरकारी नौकरी से सम्मानित किया था. मौजूदा समय में वह समाज कल्याण विभाग में बाल विकास परियोजना अधिकारी के तौर पर कार्यरत है. 

जमुई से विधायक श्रेयसी सिंह शूटिंग में पदक हासिल कर चुकी हैं, जिसके बाद अब एक और खिलाड़ी इसी जिले से देश का नाम रोशन करने ओलंपिक में जा रहा है. शैलेश के चयन के बाद जमुई में खुशियों का माहौल है. सभी ओर से शैलेश के चयन पर परिवार वालों को बधाइयां दी जा रही है.

jamui news Paris Para Olympics 2024 Shailesh in Para Olympics