पटना: क्रूज में मनाएं क्रिसमस और न्यू ईयर, डांस और खाने का भी उठाये लुत्फ़

पहली बार राज्य में क्रूज पर अपने परिवार और दोस्तों के साथ क्रिसमस और न्यू इयर मनाने के लिए व्यवस्था को शुरू किया गया है. 24, 25 दिसंबर के लिए क्रूज को रंग-बिरंगी लाइट्स से सजाकर तैयार किया जा रहा है.

New Update
गंगा विलास में न्यू इयर

पटना: क्रूज में मनाएं क्रिसमस और न्यू ईयर

बिहार की राजधानी पटना में न्यू ईयर और क्रिसमस का जश्न मनाने वाले लोगों को इस बार खास तरह के इंतजाम मिलने वाले हैं. पटना में अगर कोई अलग तरह से न्यू ईयर सेलिब्रेशन करना चाहता है तो वह क्रूज का मजा ले सकता है. 

पहली बार राज्य में क्रूज पर अपने परिवार और दोस्तों के साथ क्रिसमस और न्यू इयर मनाने के लिए व्यवस्था को शुरू किया गया है.

गोवा, बनारस, कोलकाता इन सब शहरों में क्रूज पर रंग-बिरंगे लाइट और डीजे, गाना, खाना-पीना सब कुछ मौजूद रहता है. इसी की तर्ज पर अब बिहार के लोगों को भी अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ ऐसा नया रोमांच मिलेगा. पटना में 24 और 25 दिसंबर के लिए क्रूज को रंग-बिरंगी लाइट्स से सजाकर तैयार किया जा रहा है.

24 और 25 दिसंबर के दिन लोगों के लिए क्रूज बेस्ट डेस्टिनेशन साबित होने वाला है. इस पर 4 घंटे तक डीजे नाइट, गेम्स, केक कटिंग, डिनर, मॉकटेल इत्यादि मौजूद रहने वाला है. क्रूज को क्रिसमिस थीम और न्यू ईयर की थीम के अनुसार लाइट्स लगाए जा रहे हैं. खास बात यह भी है की क्रूज पर सवार लोगों को सांता स्पेशल गिफ्ट भी देने वाले हैं.

क्रूज पर जाने वाले लोगों के लिए ₹1500 प्रति व्यक्ति टिकट रखा गया है. 5 साल से कम उम्र वाले बच्चों के लिए कोई भी फीस नहीं लगेगी. 5 से 12 साल तक के बच्चों के लिए 750 रुपए का टिकट लगेगा. एक बार में क्रूज पर 300 लोग सवार हो सकते हैं. 

वही बात करें क्रुज के खुलने और चलने के समय की तो 24 और 25 दिसंबर को शाम 5:00 बजे क्रूज दीघा के जेपी सेतु के पास स्थित पर्यटन घाट से खुलकर 4 घंटे यानी करीब 9:00 तक गंगा की सैर कराएगा. क्रूज़ पर जाने के लिए बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से कराया जा सकती है.

cruise newyear2024 Bihar patna