पटना: पुलिस हिरासत से भागने के लिए तीसरी मंजिल से कूदा साइकिल चोर, मौत

राजीव नगर इलाके में 24 वर्षीय साइकिल चोर आरोपित ने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. गुरुवार दोपहर में पुलिस ने चोरी के आरोप में आरोपित चोर को गिरफ्तार किया था.

New Update
राजीव नगर थाना

राजीव नगर थाना

राजधानी पटना में पुलिस कस्टडी से भागने के दौरान एक साइकिल चोर की मौत हो गई है. राजीव नगर इलाके में 24 वर्षीय साइकिल चोर आरोपित ने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. जिसके बाद में पुलिस ने आनन-फानन में आरोपित चोर को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर ने युवक के मौत की पुष्टि की है.

मृतक युवक की पहचान सानू कुमार के रूप में हुई है. मृतक सानू कुमार रानीतालाब थाना इलाके के राजीपुर का रहने वाला था. गुरुवार दोपहर में पुलिस ने चोरी के आरोप में सानू कुमार को गिरफ्तार किया था.

डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद

पटना के विधि व्यवस्था डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि राजीव नगर थाना पुलिस ने गुरुवार के दिन ही दोपहर 1:00 बजे साइकिल चोरी करते हुए रामनगरी मोड़ के पास से सानू को पकड़ा था. लोगों ने ही चोरी करते हुए सानू कुमार को पकड़ा था, लोगों ने सानू कुमार को पकड़ने के बाद उसकी पिटाई भी कर दी थी. जिसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया था. पुलिस ने कस्टडी में ही रख सानू का इलाज कराया था. 

इलाज के बाद राजीव नगर थाने में पुलिस ने अभिरक्षा में हथकड़ी लगाकर सानू कुमार को रखा था. लेकिन शाम में वह थाने से भागने का प्रयास करने लगा. यह पूरी घटना सीसीटीवी में भी कैद हुई है, जिसमें दिख रहा है कि आरोपित चोर थाने से भागने की कोशिश कर रहा है. भागने के दौरान ही उसने थाने की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी जिसके बाद उसकी मौत हो गई. 

डीएसपी कृष्ण मुरारी ने आगे बताया कि इस मामले में थाने के कुछ पुलिसकर्मियों के लापरवाही का भी मामला सामने आ रहा है. दोषी पुलिस कर्मियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस पर आरोप

मामले पर सानू की मां ने बताया कि जब वह अपने बेटे से मिलने के लिए थाने में गई थी तब वह बिल्कुल ठीक था. सानू के भाई भानु प्रताप और मां ने पुलिस पर आरोप लगाए हैं. परिजनों का कहना है कि सानू के साथ पुलिस वालों ने मारपीट की है. सानू की मां ने बताया कि सानू नशा भी करता था, उसे नशा मुक्ति केंद्र में भी रखा गया था. फिलहाल वह एक अस्पताल में नौकरी कर रहा था. इसके पहले भी पालीगंज से चोरी करने के मामले में सानू को जेल हो चुकी थी.

इस पूरे मामले पर एसएसपी राजीव मिश्रा ने घटना की जिम्मेदारी सीडीपीओ को दी है. जांच के लिए मजिस्ट्रेट को भी तैनात किया गया है और पोस्टमार्टम के लिए शव को पीएमसीएच भेजा गया है.

patna patnapolice policecustody