Patna Election: पटना में 1 जून को वोटिंग, जानिए उस दिन कैसे मिलेगी फ्री रैपिडो राइड

Patna Election: पटना में वोटिंग के दौरान आने-जाने वालों के रैपीडो की तरफ से नई सुविधा दी जा रही है. पटना डीएम ने पत्र जारी कर बताया कि 1 जून को हैदराबाद रैपीडो पटना में वोटरों को फ्री सेवा देगा.

New Update
पटना में 1 जून को वोटिंग

पटना में 1 जून को वोटिंग

बिहार की राजधानी पटना में 1 जून को सातवें चरण में वोट दिए जाने हैं. सातवें चरण की वोटिंग के लिए अभी नामांकन प्रक्रिया चल रही है और सियासी हलचल भी काफी तेज बनी हुई है. राज्य में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग भी कई प्रयास कर रहा है. इसके साथ ही जिला प्रशासन भी इस कोशिश में है कि किसी तरीके से आगे के चरणों में वोटिंग को बढ़ाया जा सके. सातवें चरण में चुनाव से पहले पटना जिला प्रशासन ने कई नए ऑफर मतदाताओं के लिए लाए है.

Advertisment

पटना जिला प्रशासन ने पहले ही पटना के मतदाताओं के लिए 50% तक सिनेमा टिकटों पर ऑफ किया है. इसके अलावा मोंगिनिस बेकरी शॉप में बेकरी सामान की खरीदारी पर 10% ऑफ दिया जाएगा. अब एक और नया ऑफर मतदाताओं के लिए पटना में लाया गया है. दरअसल पटना में वोटिंग के दौरान आने-जाने वालों के रैपीडो की तरफ से नई सुविधा दी जा रही है. 1 जून को हैदराबाद रैपीडो पटना में वोटरों को फ्री सेवा देगा, जिसकी जानकारी पटना डीएम शीर्षत कपिल ने साझा की है.

पटना डीएम की तरफ से पत्र जारी कर बताया गया कि पटना में दिनांक 1 जून 2024 को मतदान के लिए मतदाताओं को नि:शुल्क परिवहन सेवा दी जाएगी. मतदाताओं को अपने घर से पोलिंग बूथ तक जाने के लिए और फिर घर जाने के लिए नि:शुल्क परिवहन सेवा दी जाएगी. रैपीडो ऐप का इस्तेमाल कर मतदाता अपने घर से पोलिंग बूथ और वापस घर आने के लिए रैपीडो का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

मालूम हो कि 1 जून को पटना के दोनों लोकसभा क्षेत्र पटना साहिब और पाटलिपुत्र क्षेत्र को मिलाकर कुल 4290 मतदान केंद्र पर रैपीडो की सुविधा दी जाएगी.

पत्र में आगे कहा गया है कि राजनीतिक गतिविधियों के लिए यह रैपिडो सेवा पर पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. यानी रैपीडो का इस्तेमाल किसी राजनीतिक काम के लिए नहीं किया जाएगा. यह ऑफर सिर्फ मतदाताओं के लिए लाया गया है.

दरअसल बिहार में अब तक के चार चरणों के चुनाव पूरे हो चुके हैं. चुनाव आयोग ने जानकारी दी है कि सभी चरणों में वोटिंग प्रतिशत में कमी देखी गई है. इसी वजह से पूरे जिला में सघन मतदाता अभियान चलाया जा रहा है ताकि 1 जून को मतदान में ज्यादा से ज्यादा लोग भाग ले सके.

Bihar loksabha election 2024 Patna Election Patna free rapido ride 1 June voting in patna