Patna Fire: पटना के रिहायशी इलाके की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियों ने पाया काबू

Patna Fire: बुधवार देर शाम पटना के फ्रेजर रोड के सूर्य अपार्टमेंट के 9वें फ्लोर पर आग लग गई. अचानक आग लगने से पूरी बिल्डिंग में हड़कंप मच गया. लगभग तीन घंटे तक मशक्कत कर दमकल ने आग पर काबू पाया.

New Update
पटना के सूर्य अपार्टमेंट में लगी आग

पटना के सूर्य अपार्टमेंट में लगी आग

बिहार की राजधानी पटना में आग लगने की कई घटनाएं आए दिन हो रही है. जबसे गर्मी की शुरुआत हुई है तब से दर्जनभर से ज्यादा मामले आगलगी के अकेले राजधानी में हुए हैं. बुधवार को एक और आग लगने की घटना पटना में हुई. पटना के फ्रेजर रोड के सूर्य अपार्टमेंट के 9वें फ्लोर पर बुधवार देर शाम आग लग गई. अचानक आग लगने से पूरी बिल्डिंग में हड़कंप मच गया. खबरों के मुताबिक सूर्य अपार्टमेंट के दो फ्लैट में आग लगी थी, जिसकी सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंची और लगभग तीन घंटे तक मशक्कत कर आग पर काबू पाया. मिली जानकारी के मुताबिक आग सबसे पहले एक फ्लैट में लगी थी, लेकिन उसकी लपटे धीरे-धीरे दूसरे फ्लैट तक पहुंच गई.

Advertisment

फ्रेजर रोड में लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के कई अधिकारी, विधि व्यवस्था डीएसपी सहित कई पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे थे. आग कैसे लगी इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. मौके पर पहुंचे अग्निशमन के डीआईजी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने बताया कि राहत कार्य जारी है. आग बुझाने के लिए करीब 20 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची थी, जिसमें से दो हाइड्रोलिक गाड़ियां भी थी. इस पूरी घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. हालांकि दोनों फ्लैट में लगी आग से परिवार को लाखों का नुकसान हुआ है.

फ्रेजर रोड के जिस इलाके में आग लगने की घटना हुई वह रिहायशी इलाका है. अपार्टमेंट के पास में ही मौर्य होटल, यूथ हॉस्टल और अपार्टमेंट में विश्व स्वास्थ्य केंद्र भी है. अपार्टमेंट के बगल में पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर का भी आवास है.

Patna Surya Apartment Fire patna fire accident patna news Hotel Maurya Patna