पटना: शहर में नो पार्किंग जोन में दिखी गाड़ी तो उठा लेगा क्रेन, इन जगहों पर होगी तैनाती

पटना ट्रैफिक पुलिस ने अवैध पार्किंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी की है. इसके लिए शहर में 6 जगहों पर टोविंग वैन तैनात किए गए हैं.

New Update
नो पार्किंग जोन में दिखी गाड़ी

नो पार्किंग जोन में दिखी गाड़ी

पटना में कहीं भी गाड़ी पार्क करने वालों पर ट्रैफिक पुलिस की अब कड़ी नजर रहेगी. ट्रैफिक पुलिस ने अवैध पार्किंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी की है. इसके लिए शहर में 6 जगहों पर टोविंग वैन तैनात किए गए हैं. दरअसल शहर में नो पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ी को ट्रैफिक पुलिस टोविंग वैन से उठा ले जाएगी. यानी अगर कोई गाड़ी या अन्य वाहन सड़क किनारे या नो पार्किंग जोन में खड़े पाए जाते है तो ट्रैफिक पुलिस उसे तुरंत क्रेन से उठा ले जाएगी.

पटना के छज्जू बाग, जेपी गंगा पथ, दानापुर टेंपो स्टैंड और दानापुर कैंट के इलाके में दो पहिया वाहन को उठाने वाले क्रेन को तैनात किया गया है. इसके अलावा एग्जीबिशन रोड, खेतान मार्केट, गांधी मैदान, पटना रेलवे स्टेशन के पास चार पहिया वाहन को उठाने वाले क्रेन की तैनाती की गई है. यह क्रेन सुबह 9:30 बजे से दोपहर 2:00 तक और शाम 5:00 से रात 9:00 तक दो शिफ्ट में काम करेगा. ट्रैफिक पुलिस इस क्रेन की मदद से शहर के व्यस्ततम इलाकों में जाम की समस्या को खत्म करने की कोशिश करेगा. शहर में अवैध पार्किंग के कारण सड़कों पर भीड़-भाड़ की स्थिति बन जाती है, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था बाधित होती है. पटना के बेली रोड, बोरिंग रोड, अशोक राजपथ जैसे प्रमुख सड़कों पर भी अवैध पार्किंग के कारण अक्सर जाम लगा रहता है. टोविंग वैन की मदद से नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को ट्रैफिक पुलिस ले जाएगी और वाहन मालिकों पर गाड़ी छुड़ाने के लिए जुर्माना लगाएगी.

patna news no parking zone in Patna