पटना मीडिया ट्रेनिंग: तीन बड़ी बस्तियों के बच्चों के लिए आयोजित ट्रेनिंग का समापन

पटना मीडिया ट्रेनिंग: पटना मीडिया ट्रेनिंग: ट्रेनिंग में आर ब्लॉक, यारपुर बस्ती और कमलानेहरु नगर बस्ती के बच्चे शामिल थे. आमिर अब्बास और वहीद आज़म ने बस्ती के बच्चों को मीडिया ट्रेनिंग की बारीकियां सिखाई.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
मीडिया ट्रेनिंग का आयोजन

मीडिया ट्रेनिंग का आयोजन

पटना में बस्ती के बच्चों के लिए आयोजित दो दिवसीय मीडिया ट्रेनिंग का रविवार को समापन हुआ. इस दो दिवसीय ट्रेनिंग का आयोजन डेमोक्रेटिक चरखा और समर फाउंडेशन ने मिल कर कराया था. 

Advertisment

मीडिया ट्रेनिंग में पहले दिन बस्ती के बच्चों ने समस्याओं को पहचानना, उन समस्याओं का समाधान ढूंढना, फोटो खींचना, वीडियो बनाना और इंटरव्यू लेना सीखा था. दुसरे दिन की ट्रेनिंग में यारपुर, कमलानेहरु नगर और आर ब्लॉक के बच्चों ने मीडिया उपकरणों का इस्तेमाल करना, पी टू सी करना सीखा. 

दो दिवसीय ट्रेनिंग में तीन बच्चों को डेमोक्रेटिक चरखा ने तीन महीने के फ़ेलोशिप प्रोग्राम के लिए चुना है. इस फेलोशिप के लिए अमन कुमार, मुस्कान परवीन और संगीता कुमारी को चुना गया है.

मीडिया ट्रेनिंग का समापन पर बच्चों के बीच सर्टिफिकेट दिया गया है. आमिर अब्बास और वहीद आज़म ने बस्ती के बच्चों को मीडिया ट्रेनिंग की बारीकियां सिखाई. ट्रेनिंग में कमलानेहरू नगर से संगीता कुमारी, राधा कुमारी, राधिका कुमारी, इशिता कुमारी, मनीष कुमार और शादिया अंसारी ने भाग लिया. यारपुर बस्ती से उजाला परवीन, अमन कुमार ने भाग लिया. और आर ब्लॉक बस्ती से मुस्कान परवीन और नौरीन मालिक और शाएबा मलिक ने भाग लिया.

संगीता कुमारी, मुस्कान परवीन, अमन कुमार
संगीता कुमारी, मुस्कान परवीन, अमन कुमार
democratic charkha media training slum children