Patna News: पटना के IGIMS से तीन रूटों के लिए बस सेवा शुरू, सिर्फ 9 रुपये में पहुंचाएगी पटना जंक्शन

Patna News: गुरुवार को परिवहन विभाग ने आईजीआईएमएस कैंपस से बसों की परिचालन की शुरुआत की. कुल 6 सीएनजी बस पटना के 3 रूटों पर चलेंगी, यह सभी बसे 52 ट्रिप में चलेंगी.

New Update
पटना IGIMS से बस सेवा शुरू

पटना IGIMS से बस सेवा शुरू

पटना के आईजीआईएमएस हॉस्पिटल से तीन रूटों के लिए बस सेवा शुरु हुई है. अस्पताल में इलाज के लिए आए मरीजों और उनके परिजनों को कैंपस के अंदर से ही पटना के तीन रूटों के लिए बस मिल जाएगी. गुरुवार को परिवहन विभाग ने आईजीआईएमएस कैंपस से बसों की परिचालन की शुरुआत की. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने इस मौके पर बताया कि कुल 6 सीएनजी बसों को शुरू किया गया है. यह सभी बसे 52 ट्रिप में चलेंगी.

सभी बसें आधुनिक टिकटिंग प्रणाली से चलेंगी. इनमें महिला यात्रियों के लिए 65% सीटें आरक्षित होंगी. दिव्यांगजन, वरिष्ठ नागरिकों और ट्रांस जेडरों के लिए विशेष सीट आरक्षित होंगे. प्रीपेड कार्ड, मंथली कार्ड और दैनिक कार्ड भी बनाए जाएंगे. इन सभी बसों में सीसीटीवी कैमरे और पैनिक बटन भी लगाया गया है, जिससे आपात स्थिति में तुरंत कंट्रोल सेंटर से संपर्क किया जा सके. बसों के परिचालन और रियल टाइम लोकेशन को चलो एप से चेक किया जा सकेगा.

दो बस सगुना मोड़, गोला रोड, पाटलिपुत्र रोड, जंक्शन, जगदेव पथ, आशियाना, आईजीआईएमएस, सचिवालय, इनकम टैक्स गोलंबर रूट पर चलेंगी.

दो बसों का परिचालन आईजीआईएमएस, सचिवालय, इनकम टैक्स गोलंबर, पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर टर्मिनलम, एनएमएससीएच, धनुकी मोड़, जीरो माइल पर चलेंगी.

बाकी दो बसें सगुना मोड़, गोला रोड, पाटलिपुत्र, स्टेशन, जगदेव पथ, आशियाना मोड़, आईजीआईएमएस, सचिवालय, इनकम टैक्स गोलंबर, पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर टर्मिनल, एनएमसीएच, धनुकी मोड़, जीरो माइल रूट पर चलेंगी.

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने यात्रियों की सुविधा के लिए न्यूनतम किराया 6 रुपए और अधिकतम किराया 37 रुपए तय किया है. जिसमें आईजीआईएमएस से दानापुर रेलवे स्टेशन जाने के लिए 13 रुपए, आईजीआईएमएस से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के लिए 25 रुपए, आईजीआईएमएस से गांधी मैदान बस पड़ाव के लिए 13 रुपए, आईजीआईएमएस से इनकम टैक्स के लिए 6 रुपए, आईजीएमएस से पटना जंक्शन के लिए 9 रुपए, आईजीआईएमएस से राजेंद्र नगर टर्मिनल के लिए 13 रुपए, आईजीआईएमएस से एनएमसीएच के लिए 18 रुपए और दानापुर रेलवे स्टेशन से बैरिया बस स्टैंड के लिए 37 रुपए लिए जाएंगे.

Bus service from Patna IGIMS Bihar NEWS patna news