Patna News: रामनवमी को लेकर पटना में ट्रैफिक में बदलाव, इन रूटों पर नहीं चलेंगी गाड़ियां

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में 16 अप्रैल की रात से ही नए ट्रैफिक रूट को लागू कर दिया जाएगा, जो 17 अप्रैल की रात 11:00 बजे तक लागू रहेगा. रामनवमी के जुलूस को लेकर भी रूट तैयार किया गया है.

New Update
पटना में ट्रैफिक में बदलाव

पटना में ट्रैफिक में बदलाव

17 अप्रैल को देशभर में रामनवमी का त्यौहार मनाया जाएगा. रामनवमी के दिन भगवान राम की झांकी देशभर के अलग-अलग राज्य में निकाल जाती है, इस झांकी के निकलने से सड़कों पर श्रद्धालुओ की भारी भीड़ हो जाती है. भीड़ और ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए नया ट्रैफिक रूट तैयार किया जाता है. इस साल भी रामनवमी को लेकर नया ट्रैफिक रूट तैयार किया गया है. 

Advertisment

बिहार की राजधानी पटना में 16 अप्रैल की रात से ही नए ट्रैफिक रूट को लागू कर दिया जाएगा, जो 17 अप्रैल की रात 11:00 बजे तक लागू रहेगा.

जानकारी के मुताबिक पटना के महावीर मंदिर के पास डांकबंगला चौराहा से पटना जंक्शन के बीच में वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक रहेगी. पटना जंक्शन जाने वाले वाहनों को एग्जिबिशन रोड से गोरिया टोली तक ले जाया जाएगा, जहां से जमाल रोड दक्षिण से यू-टर्न लेकर वाहन वापस हो जाएंगे. महावीर मंदिर के नजदीक और पटना जंक्शन गोलंबर के पूर्व वीणा सिनेमा रोड तक सभी गाड़ियों के प्रवेश को बंद किया जाएगा.

वाहनों के परिचालन पर रोक

Advertisment

रामनवमी के दिन निकलने वाले जुलूस को लेकर भी रूट तैयार किया गया है. मेट्रो निर्माण के कार्य को देखते हुए जेपी गोलंबर सिंह का चौराहे होते हुए जुलूस को स्वामी नंदन तिराहा से एसपी वर्मा रोड होते हुए न्यू डांकबंगला रोड से ले जाया जाएगा. साथ ही बुद्ध मार्ग में फ्लाईओवर के नीचे वाहनों के परिचालन पर भी रोक लगाया गया है. 

महावीर मंदिर में दर्शन करने वाले लोगों को वीर कुंवर सिंह पार्क के पश्चिमी गेट आर ब्लॉक से कतार बंद होकर जीपीओ गोलंबर होते हुए महावीर मंदिर तक जाने के लिए रूट बनाया गया है. दर्शन के बाद डाकबंगला चौराहा से दर्शनार्थियों के लिए निकलने का रास्ता बनाया गया है. दर्शन करने वाले लोग अगर वाहन के साथ है, तो उनके वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था वीरचंद पटेल पथ के मिलर हाई स्कूल मैदान और पथ परिवहन निगम के कार्यालय के परिसर में कराया गया है. 

भीड़ को देखते हुए प्रसाद, फूल-माला के स्टॉल्स को भी जगह-जगह पर लगाया जाएगा, जिसमें वीर कुंवर सिंह पार्क के पश्चिमी गेट छोर पर भी फूल-माला बेचें जाएंगे. अदालत गंज रोड में पूर्व से पश्चिम तक वहानों का आना-जाना वन वे में होगा. वीर चंद पटेल पथ से अदालत गंज रोड में किसी भी वाहनों के प्रवेश को वर्जित किया जाएगा.

वही पटना जंक्शन की तरफ जाने वाले लोग कोतवाली थाना से बुद्ध मार्ग होते हुए जीपीओ के ऊपर से करबिगहिया की तरफ पटना जंक्शन पहुंच सकते हैं.

patna news traffic in Patna Ram Navmi in patna Traffic route on ramnavami in patna patna traffic police