Patna News: महात्मा गांधी की 76वीं पुण्यतिथि पर CM नीतीश कुमार ने दी श्रद्धांजलि, सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा रहे मौजूद

पटना में महात्मा गांधी जी की 76वीं पुण्यतिथि पर सीएम नीतीश कुमार और दोनों डिप्टी सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने गांधी घाट पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

New Update
सीएम ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

CM नीतीश कुमार ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

राजधानी पटना में महात्मा गांधी जी की 76वीं पुण्यतिथि (Mahatma Gandhi on 76th death anniversary) पर उन्हें नमन किया है. पटना में इसके लिए आज राजकीय समारोह का आयोजन कराया गया. पटना के गांधी घाट  के समाधि स्थल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दोनों डिप्टी सीएम ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. एनडीए के सरकार बनने के बाद राजकीय समारोह में मुख्यमंत्री सहित दोनों ही डिप्टी सीएम ने भी महात्मा गांधी को याद किया.

Advertisment

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से भी राजकीय कार्यक्रम को ले कर पत्र जारी किया गया है. पत्र में लिखा गया है- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर स्वतंत्रता संग्राम के हुतात्माओं की स्मृति में श्रद्धांजलि अर्पित किए जाने का मुख्य कार्यक्रम पटना के गांधी मैदान घाट पर आयोजित किया गया. प्रथम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्प-चक्र अर्पित की. इस मौके पर सशस्त्र पुलिस द्वारा सलामी दी गई तथा 2 मिनट की शोक सलामी भी दी गई. मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम के हुतात्माओं की स्मृति में मौन श्रद्धांजलि अर्पित की.

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा है- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर पटना स्थित गांधी घाट पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के हुतात्माओं को भी नमन कर श्रद्धांजलि दी.

सीएम और डिप्टी सीएम रहे मौजूद
सीएम और डिप्टी सीएम रहे मौजूद
Advertisment

उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने भी अपने ट्विटर पर लिखा है- "खुद वो बदलाव बनिए जो आप दुनिया में देखना चाहते हैं" राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर बापूधाम में श्रद्धांजलि अर्पित की. महात्मा गाँधी जी सिर्फ एक व्यक्ति नहीं आज एक विचार बन गए हैं. आज युवाओं को गाँधी जी के आदर्शों पर चलने की जरूरत है.

राजकीय समारोह में उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, मंत्री विजय कुमार चौधरी, मंत्री प्रेम कुमार, मंत्री श्रवण कुमार, मंत्री सुमित कुमार सिंह, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, पूर्व मंत्री अशोक चौधरी, पूर्व मंत्री शीला कुमारी, विधान पार्षद कुमुद वर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉक्टर सिद्धार्थ, आयुक्त पटना प्रमंडल कुमार रवि, मुख्यमंत्री सचिवालय के विशेष सचिव चंद्रशेखर सिंह, पटना के जिलाधिकारी शीषर्त कपिल अशोक, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव अरविंद कुमार सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा कई सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन किया और मौन श्रद्धांजलि अर्पित की.

vijay sinha Mahatma Gandhi on 76th death anniversary Nitish Kumar samratchoudhary