Patna News: पटना में एक बार फिर प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों अतिथि शिक्षकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Patna News: राज्य में अतिथि शिक्षक बिहार सरकार के द्वारा नियुक्त किए गए थे, जिन्हें नई बहाली होने के साथ ही हटा दिया गया. हटाए जाने के विरोध में सैकड़ों अतिथि शिक्षक आज पटना में प्रदर्शन करने पहंचे थे.

New Update
अतिथि शिक्षकों पर लाठीचार्ज

पटना: अतिथि शिक्षकों पर बरसीं पुलिस की लाठियां

राजधानी पटना में एक बार फिर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे अतिथि शिक्षकों(guest teachers) पर पुलिस ने लाठियां चटकाई है. पटना पुलिस ने आज सड़कों पर अतिथि शिक्षकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जिससे भगदड़ मच गई. इससे कई अतिथि शिक्षकों को चोट भी आ गई है.

Advertisment

सोमवार को सैकड़ों की संख्या में अतिथि शिक्षक पटना के बेली रोड में धरना प्रदर्शन करने पहुंचे थे, जिस दौरान उन पर लाठियां बरसाई गई. यह अतिथि शिक्षक बिहार सरकार के द्वारा नियुक्त किए गए थे, जिन्हें नई बहाली होने के साथ ही सभी जिलों से हटा दिया गया है. जिलाधिकारी के निर्देश पर इन सभी को सेवा मुक्त किया गया. जिसके बाद शिक्षक फिर से बहाली की मांग करने पटना पहुंचे थे. पटना के बेली रोड में सभी शिक्षक नियुक्ति की मांग कर रहे थे. प्रदर्शन करते हुए यह सभी सीएम से मिलने के लिए उनके आवास जा रहे थे, जिस दौरान चिड़ियाघर के गेट नंबर-1 के पास उन्हें रोक दिया गया और लौट जाने का आग्रह किया गया. पुलिस के आग्रह के बाद शिक्षक नहीं लौटे. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज का आदेश दे दिया.

अतिथि शिक्षकों ने बताया कि उन्होंने 6 सालों तक प्लस टू विद्यालय में पढ़ाया है, लेकिन अचानक उन्हें नौकरी से हटा दिया गया. 

बता दें कि बिहार सरकार ने 4 हजार से ज्यादा अतिथि शिक्षकों को सेवा से मुक्त कर दिया था. 31 मार्च को इन अतिथि शिक्षकों का आखिरी कार्यकाल का दिन था. इसके बाद 1 अप्रैल को अतिथि शिक्षकों ने पटना में सीएम हाउस के बाहर जमकर प्रदर्शन किया था. इस दौरान भी उन पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था.

Guest teachers Patna guest teacher protest guest teachers protest patna news Bihar NEWS