Patna News: SDM के जांच से खान सर के कोचिंग में मचा हड़कंप, आज सभी कोचिंग संस्थानों पर जड़े ताले

Patna News: पटना के मशहूर खान सर के कोचिंग सेंटर में एसडीएम की मंडली जांच के लिए पहुंची. जहां एसडीएम के आने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. एसडीएम को क्लासरूम दिखने के नाम पर सीढियों से ऊपर-नीचे कराया गया.

New Update
खान सर के कोचिंग में हड़कंप

खान सर के कोचिंग में हड़कंप

दिल्ली कोचिंग सेंटर में हादसे के बाद पटना डीएम ने जिले के 20,000 कोचिंग संस्थानों के जांच के आदेश दिए थे. पटना प्रशासन ने जांच की शुरुआत मंगलवार से की, जिसके अंतर्गत जिले में कोचिंग की जांच जारी है. प्रशासन का यह एक्शन मोड पटना के मशहूर खान सर के कोचिंग सेंटर भी पहुंचा. जांच के दौरान एसडीएम खान सर के कोचिंग सेंटर पहुंचे. जहां एसडीएम के आने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

खबर है कि एसडीएम श्रीकांत कुंडली खांडेकर को क्लासरूम दिखाने के नाम पर सीढियों से ऊपर नीचे कराया गया. 10 मिनट बाद खान सर एसडीएम से मिलने पहुंचे, जहां वह मीडियाकर्मियों को देखकर असहज हो गए. बाद में एसडीएम ने जानकारी दी कि खान सर ने कोचिंग के सभी दस्तावेजों को जमा करने के लिए समय की मांग रखी है. वह बुधवार को एसडीएम दफ्तर सभी दस्तावेजों के साथ पहुंचेंगे. 

एसडीएम ने जानकारी दी कि मंगलवार को 30 कोचिंग सेंटरों की जांच की गई, जिसमें कई जगह पर खामियां मिली है. कोचिंग सेंटर में बहुत कम जगह में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. कई कोचिंग संस्थानों का रजिस्ट्रेशन नहीं है, तो कई में फायर सिस्टम नहीं है. कुछ कोचिंग सेंटर में एंट्री और इमरजेंसी एग्जिट बहुत छोटा है.

एसडीएम के कल धावे के बाद आज खान सर के सभी कोचिंग संस्थानों में छुट्टी घोषित है. उनके सभी संस्थानों पर ताला लटक रहा है. गार्ड को भी छुट्टी की कोई जानकारी नहीं है.

khan sir coaching patna coaching centre investigation patna news