Patna News: तेजस्वी यादव के समर्थन में लगे नारे, पुलिस ने राजद कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज

विधानसभा में तेजस्वी यादव सीएम नीतीश कुमार पर खूब हमला बोल रहे हैं. सदन की कार्रवाही के दौरान राजद समर्थकों ने धारा 144 का उलंघन करते हुए विधानसभा में घुसना चाहा, जिसपर पुलिस ने लाठियां चटकाई हैं.

New Update
तेजस्वी यादव के समर्थन

Patna News: तेजस्वी यादव के समर्थन में लगे नारे

बिहार विधानसभा में अभी नई सरकार का फ्लोर टेस्ट चल रहा है. विधानसभा के अंदर तमाम विधायक अपना-अपना पक्ष देने के लिए इंतजार कर रहे हैं. फ्लोर टेस्ट की वोटिंग से पहले राज्यपाल का अभिभाषण हुआ जिसमें राज्यपाल ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. इसके बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोलना शुरू किया. विधानसभा के अंदर तेजस्वी यादव नीतीश कुमार पर हमलावर हो रहे थे, पूर्व डिप्टी सीएम ने सीएम को भाजपा के साथ शामिल होने पर खूब खरी-खोटी सुनाई. तो इधर बाहर उनके समर्थकों पर पुलिस की लाठियां बरसी.  

Advertisment

अंदर तेजस्वी यादव बोल रहे थे तो उनके समर्थन में राजद कार्यकर्ता लगातार नारे लगा रहे थे, अंदर की तरह ही सदन के बाहर भी राजद कार्यकर्त्ता तेजस्वी यादव जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. विधानसभा के बाहर भारी संख्या में राजद कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ था. फ्लोर टेस्ट को देखते हुए विधानसभा के इलाके में धारा 144 लागू की गई थी, धारा 144 लगी होने के कारण पुलिस ने समर्थकों को भीड़ न लगाने, प्रदर्शन न करने की बात कही. लेकिन राजद समर्थक सुनने को तैयार ही नहीं थे. समर्थकों की मनमानी को देखते हुए पुलिस ने नारेबाजी कर रहे और विधानसभा के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग किया. विधानसभा के बाहर मौजूद पुलिस पदाधिकारी के आदेश के बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए लाठीचार्ज किया. 

कार्यकर्ताओं पर पुलिस के लाठीचार्ज और जब वहां से जबरन हटाए जाने पर राजद ने कहा कि यह पुलिस की तानाशाही है.  विधानसभा के बाहर जमा हुए तमाम कार्यकर्ताओं का कहना है कि नीतीश सरकार सभा में अपना बहुमत साबित नहीं कर पाएगी. 

पुलिस ने जैसे-तैसे करके समर्थकों को विधानसभा के बाहर से हटाया, लेकिन अब ही राजद कार्यकर्ताओं का विधानसभा मार्च जारी है. पुलिस प्रशासन लगातार उन्हें रास्ते में ही रोकने की कोशिश कर रही है और जरूरत पड़ने पर बल प्रयोग भी कर रही है. 

patna news nitishkumar tejashwiyadav biharpoliticalcrisis