पटना: राजधानी में लोगों को ठंड से बचाने के लिए रैन बसेरा तैयार, लोगों को मिलेगा आश्रय

नगर विकास एवं आवास विभाग बिहार सरकार की तरफ से राजस्थानी में 17 जगहों पर रैन बसेरा तैयार किया गया है. 17 रैन बसेरों में से चार रैन बसेरे में महिलाओं के लिए खास व्यवस्था की गई है.

New Update
पटना में अस्थायी रैन बसेरा तैयार

पटना में अस्थायी रैन बसेरा तैयार

दिसंबर की शुरुआत हो चुकी है. ठंड भी धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. पटना नगर निगम ने ठंड से लोगों को बचाने के लिए व्यवस्थाएं करनी शुरू कर दी हैं.

Advertisment

नगर विकास एवं आवास विभाग की तरफ से राजस्थानी में 17 जगहों पर रैन बसेरा तैयार किया गया है. यह अस्थाई रैन बसेरा ठंड में लोगों का सहारा बनने के लिए बिल्कुल निशुल्क रहने वाला है.

हड़ताली मोड़, सचिवालय गेट, गांधी मैदान गेट नंबर 4, वैशाली गोलंबर, छज्जू बाग, मलाही पकड़ी मंदिर, बहादुरपुर पुल के नीचे, चैक शिकारपुर पुल के नीचे, हार्डिंग रोड हज भवन, आर ब्लॉक, जीपीओ, बुद्ध स्मृति पार्क, गांधी मैदान होटल मौर्या के बाहर 30-30 बेड का अस्थाई रैन बसेरा तैयार किया गया है.

रैन बसेरा में महिलाओं के लिए विशेष इंतजाम

Advertisment

17 रैन बसेरों में से चार रैन बसेरे में महिलाओं के लिए खास व्यवस्था की गई है. महिलाओं के लिए स्पेशल बेड तैयार किए गए साथ ही महिला पदाधिकारी की भी इसमें तैनाती की गई है. महिलाओं के लिए विशेष रैन बसेरा आर ब्लॉक, जीपीओ, बुद्ध स्मृति पार्क और गांधी मैदान होटल मौर्या के पास बनाया गया है.

इन रैन बसेरों में लोगों को सुरक्षा, साफ सफाई और निशुल्क रहने के सुविधा दी जाएगी.

सभी रैन बसेरों में कारपेट, चौकी, गद्दा, चादर, तकिया, कंबल, ट्रंक, पीने का पानी, रजिस्टर, टेबल, कुर्सी, आईना, सीसीटीवी कैमरा और अग्निशमन यंत्र की सुविधा भी दी गई है.

पटना नगर निगम की तरफ से तीन शिफ्ट में केयरटेकर की भी तैनात किए गए हैं. हेल्पलाइन नंबर 155304 भी विभाग ने जारी किया है.

Bihar patna winter rainbasera