हाजीपुर: BPSC से टीचर बनते ही पकड़ुआ शादी, स्कूल से सीधा मंडप पर पहुंचाया

हाजीपुर में एक नवनियुक्त टीचर की पकड़ुआ शादी करा दी गई है. नवनियुक्त शिक्षक स्कूल से बच्चों को पढ़कर घर जा रहे थे. इस दौरान स्कार्पियो सवार लोगों ने शिक्षक को अगवा कर लिया.

New Update
बिहार में जबरन शादी

बिहार: BPSC से टीचर बनते ही पकड़ुआ शादी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ दिनों पहले ही बीपीएससी से बहाल हुए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा था. डिप्टी सीएम ने नियुक्ति कार्यक्रम के दौरान झटपट शादी करने की भी बात कही थी. लेकिन उपमुख्यमंत्री की यह बात हाजीपुर जिले में बड़े ही अटपटे ढंग से साबित होती हुई नजर आ रही है. 

हाजीपुर में एक नवनियुक्त टीचर की पकड़ौवा शादी करा दी गई है. नवनियुक्त शिक्षक स्कूल से बच्चों को पढ़कर घर जा रहे थे. इस दौरान स्कार्पियो सवार चार-पांच लोगों ने उन्हें जबरन हथियार के बल पर अगवा कर लिया. शिक्षक गौतम को अगवा किए जाने की सूचना फोन पर उनके परिजनों को दी गई.

पकड़ुआ शादी से परिजन आग बबूला

हाजीपुर के पातेपुर रेपुरा मध्य विद्यालय को बुधवार के दिन या घटना घटित हुई. परिजनों ने हाजीपुर के स्थानीय थाने में लिखित आवेदन भी दिया. लेकिन पुलिस ने मामले में सुनवाई नहीं की जिसके बाद महुआ-पातेपुर मार्ग को परिजनों ने जाम कर दिया. जाम की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और 24 घंटे के अंदर गौतम को खोजने का वादा किया. गुरुवार को भी गौतम के परिजनों ने 8 घंटे तक सड़क को जाम किया.

इसी बीच गुरुवार से ही सोशल मीडिया पर शिक्षक की शादी वाली तस्वीर वायरल हो गई. वायरल तस्वीर के आधार पर पुलिस से पोस्ट करने वालों से पूछताछ की तो पता चला कि गौतम की जबरदस्ती शादी कर दी गई है. शिक्षक गौतम शादी पातेपुर की राजेश राय की बेटी चांदनी कुमारी से कराई गई है.

पुलिस ने शादी के बाद लड़का लड़की दोनों को थाने लेकर आई. जहां गौतम के परिजनों ने लड़की को साथ रखने से इनकार कर दिया है. पकड़ौवा शादी से परिजन आग बबूला हो गए हैं. फतेहपुर थाने की पुलिस फिलहाल गौतम और चांदनी कुमारी को थाने में ही रख रही है. परिवार वालों को समझाया बुझाया जा रहा है.

कुछ दिनों पहले ही हाईकोर्ट ने पकड़ुआ शादी पर अपना फ़ैसला सुनाया था. शादी पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ऐसी शादी को माने से मना कर दिया था. कोर्ट ने कहा था कि जबरदस्ती शादी करना या सिर्फ सिंदूर डाल देने से शादी मान्य नहीं होती है.

BPSCteacher catchmarriage Bihar