पटनावासी ध्यान दें, 10 अप्रैल से अशोक राजपथ पर होगा वन-वे परिचालन, जाम से मिलेगी राहत

पटना डीएम ने एनआईटी मोड़ से कारगिल चौक तक के बीच सिटी बसों के परिचालन पर रोक लगाने और ऑटो, ई-रिक्शा को वन-वे में में करने का आदेश दिया है. 10 अप्रैल से यह नियम लागू कर दिया जाएगा.

New Update
अशोक राजपथ पर होगा वन-वे परिचालन

अशोक राजपथ पर होगा वन-वे परिचालन

अगर आप पटना में रहते हैं और उसमें भी अगर आप अशोक राजपथ रोड की तरफ आते जाते हैं, तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की होने वाली है. अशोक राजपथ पर जाने वाले लोगों को इस बात का अंदाजा जरूर होगा कि वहां जाम की समस्या कितनी ज्यादा है. जाम की समस्या को हल करने के लिए यातायात प्रबंधन में बदलाव किया गया है.

Advertisment

पटना डीएम शीर्षत कपिल ने जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए आदेश जारी किया है. ट्रैफिक एसपी को निर्देश जारी करते हुए डीएम ने एनआईटी मोड़ से कारगिल चौक तक के बीच सिटी बसों के परिचालन पर रोक लगाने और व्यावसायिक बसों आदि को नियंत्रित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने को कहा है. डीएम के आदेश में ऑटो और ई रिक्शा पर भी कार्रवाई की गई है. ऑटो और ई-रिक्शा को अशोक राजपथ पर वन-वे में कड़ाई से लागू करने का निर्देश दिया गया है. 

NIT मोड़ से कारगिल चौक तक सिटी बस बंद

आदेश में सुबह 9:00 बजे से 11:00 बजे तक, दोपहर 1:00 बजे से 3:00 तक और 5:00 से शाम 7:00 बजे तक एनआईटी मोड़ से कारगिल चौक के बीच सिटी बसों का परिचालन नहीं होगा. दरअसल इस दौरान ही ऑफिस जाने वाले या स्कूल की छुट्टियों का समय रहता है, जिसकी वजह से अशोक राजपथ में जाम लग जाता है. जाम से निजात दिलाने के लिए इस नए आदेश को लाया गया है. 

Advertisment

निर्माण कार्य से जाम की समस्या

दरअसल इस समय अशोक राजपथ पर पटना मेट्रो और डबल डेकर पुल का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसकी वजह से और भी ज्यादा जाम लगने की समस्या खड़ी हो जाती है. इस दौरान स्कूल-कॉलेज, पीएमसीएच मरीजों और ऑफिस आने वाले लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी और लेट होने की भी शिकायत होती है. 

आदेश के अनुसार 10 अप्रैल से पीक आवर में 6 घंटे तक सिटी बसों का परिचालन नहीं होगा.

patna traffic news patna ashok rajpath news one-way operation on Ashok Rajpath patna metro construction