Patna Traffic Route: पटना में नामांकन के लिए ट्रैफिक रूट तैयार, कई सड़कें बंद

Patna Traffic Route: पटना की दो लोकसभा सीट पाटलिपुत्र और पटना साहिब के लिए भी नामांकन प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगी. पटना समाहरणालय और हिंदी भवन, छज्जू बाग में नामांकन प्रक्रिया होगी.

New Update
नामांकन के लिए ट्रैफिक रूट

नामांकन के लिए ट्रैफिक रूट

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार अब देश घर में थम चुका है. इसके साथ ही सातवें चरण के लिए नामांकन दाखिले की शुरुआत हो चुकी है. सातवें चरण में 1 जून को वोटिंग होनी है, जिसके लिए 7 मई से नामांकन दाखिला शुरू हो जाएगा. बिहार के पाटलिपुत्र, पटना साहिब, नालंदा, आरा, बक्सर, सासाराम, जहानाबाद और कराकाट सीट पर सातवें चरण में वोटिंग होनी है. 7 मई से 14 मई तक इसके लिए नामांकन प्रक्रिया चालू रहेगी.

Advertisment

पटना की दो लोकसभा सीट पाटलिपुत्र और पटना साहिब के लिए भी नामांकन प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगी. पटना समाहरणालय और हिंदी भवन, छज्जू बाग में नामांकन प्रक्रिया होगी. इसके लिए पटना में यातायात रूट को तैयार किया गया है.

राजधानी की दो लोकसभा सीट की नामांकन प्रक्रिया के दौरान जेपी गोलंबर से छज्जू बाग जाने वाले रास्ते में वन वे रहेगा. आपात सेवा- जैसे एंबुलेंस, अग्निशमन, मरीजों के वाहन, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और अनुमति मिले हुए वाहनों को जाने की अनुमति रहेगी. जेपी गोलंबर से छज्जू बाग़ की ओर व्यावसायिक वाहनों की आवाजाही पर भी रोक लगाई गई है. टीएन बैनर्जी रोड में जेपी गोलंबर से छज्जू बाग़ की ओर भी वन वे किया गया है. एसडीओ आवास से छज्जू बाग की ओर जाने वाली वाहनों पर रोक लगाई गई है. सिन्हा लाइब्रेरी से छज्जू बाग के उत्तर की तरफ जाने वाले वाहनों के परिचालन पर भी रोक लगी है.

बुद्धमार्ग से छज्जू बाग होते हुए गांधी मैदान के जाने वाले रास्ते में पुलिस लाइन तिराहा से गोलंबर होते हुए गांधी मैदान जाने का रास्ता बनाया गया है. मालूम हो कि नामांकन प्रक्रिया सुबह 10:00 बजे से शुरू होगी और समाप्ति तक यही ट्रैफिक व्यवस्था राजधानी में चालू रहेगी.

Bihar loksabha election 2024 Patna Traffic Route New traffic route patna nomination file