जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन, नए लुक में चाचा के अंतिम संस्कार में हुए शामिल

हेमंत सोरेन 3 महीने बाद झारखंड हाईकोर्ट के फैसले पर जेल से बाहर आए हैं. हेमंत सोरेन को उनके पिता के बड़े भाई के श्राद्धकर्म में शामिल होने के लिए कोर्ट ने अनुमति दी है.

New Update
जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन

जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन

जमीन घोटाला में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पिछले 96 दिनों से जेल में बंद थे. उसके बाद आज पहली बार उन्हें कोर्ट ने बाहर जाने की इजाजत दी. हेमंत सोरेन 3 महीने बाद झारखंड हाईकोर्ट के फैसले पर जेल से बाहर आए हैं. हेमंत सोरेन को उनके पिता के बड़े भाई के श्राद्धकर्म में शामिल होने के लिए कोर्ट ने अनुमति दी है. कोर्ट के अनुमति के बाद झारखंड के पूर्व सीएम पुलिस कस्टडी में अपने पैतृक गांव नेमरा पहुंचे हैं.

Advertisment

श्राद्धकर्म में शामिल होने के बाद हेमंत सोरेन फिर से बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में वापस लौट जाएंगे. हेमंत सोरेन के जेल से निकलने के बाद उनके नए लुक की चर्चा हर तरफ हो रही है. पूर्व सीएम के नए लुक में उन्होंने अपनी दाढ़ी और बालों को बढ़ा रखा है, जिससे उनका लुक उनके पिता शिबू सोरेन की तरह नजर आ रहा है. जेल से निकलने के बाद हेमंत सोरेन अपने माता-पिता से आशीर्वाद लेने पहुंचे और उसके बाद अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के साथ गांव के लिए निकल गए.

GM4KbQWaUAAyUEJ

मालूम हो कि हेमंत सोरेन के बड़े चाचा राजाराम सोरेन का बीते 27 अप्रैल को निधन हो गया था. चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए हेमंत सोरेन ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन कोर्ट ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी थी. जिसके बाद हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन को चाचा के श्राद्धकर्म में शामिल होने के लिए अनुमति दे दी थी. हालांकि कोर्ट ने सशर्त कहा था कि हेमंत सोरेन इस दौरान मीडिया से दूर रहेंगे और किसी भी राजनीतिक बयानबाजी में शामिल नहीं होंगे.

 हेमंत सोरेन रांची के बड़गई अंचल के 8.86 एकड़ जमीन घोटाला मामले में आरोपित है. ईडी ने जमीन घोटाला मामले में 31 जनवरी को रांची में हेमंत सोरेन से लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी के पहले मुख्यमंत्री पद से हेमंत सोरेन को इस्तीफा देना पड़ा था, इसके बाद चंपई सोरेन ने झारखंड में मुख्यमंत्री का पदभार संभाला था.

Jharkhand Loksabha Election 2024 hemant soren in land scam Hemant Soren comes out of jail hemant soren in hotwar jail