बसपा ने काटा धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का टिकट, जानिए किसे बनाया जौनपुर से नया उम्मीदवार

बसपा ने जौनपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया था. लेकिन सोमवार छह मई को श्रीकला का टिकट काटकर श्याम सिंह यादव को टिकट दे दिया है.

New Update
बसपा ने काटा धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का टिकट

बसपा ने काटा धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का टिकट

कहते है चुनावी समीकरण पलक झपकते बनते और बिगड़ते हैं. पार्टी एक झटके में किसी व्यक्ति को टिकट देकर शीर्ष पर पहुंचा देती है तो दुसरे ही पल टिकट वापस लेकर मैदान से बाहर कर देती है. चुनावी टिकट का यही खेल यूपी के जौनपुर लोकसभा सीट पर देखने को मिला है. बसपा (BSP) ने जौनपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) की पत्नी श्रीकला रेड्डी को अपना उम्मीदवार बनाया था.

Advertisment

श्रीकला रेड्डी (Srikala Reddy) ने एक मई को नामांकन भी दाखिल कर दिया था. लेकिन सोमवार छह मई को श्रीकला का टिकट काटकर श्याम सिंह यादव को टिकट दे दिया है. जौनपुर लोकसभा सीट पर नामांकन का आज आखिरी दिन है. ऐसे में बसपा ने इस सीट पर न्य दाव खेल दिया है.

श्याम सिंह यादव (Shyam Singh Yadav) ने 2019 के लोकसभा चुनाव में जौनपुर (Jaunpur) सीट से जीत दर्ज किया था. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सपा-बसपा गठबंधन ने बीजेपी के केपी सिंह हराया था. ऐसे में पार्टी ने दुबारा श्याम सिंह पर भरोसा जताया है.

श्याम सिंह ने पार्टी के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा “एक ज्योतिषी ने बताया था की अगले सांसद आप ही होंगे. उन्होंने कहा कि बहनजी ने फोन करके चुनाव लड़ने के लिए कहा.”

श्याम सिंह आज दोपहर एक बजे के आसपास नामांकन दाखिल करेंगे. उन्होंने श्रीकला रेड्डी पर तंज कसते हुए कहा कि मैं साधारण तरीके से नामांकन करूंगा.”

बीजेपी ने जौनपुर से कृपा शंकर सिंह और समाजवादी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा को चुनावी मैदान में उतारा है.

BSP Dhananjay Singh Jaunpur Srikala Reddy Shyam Singh Yadav