पटना: कार में जलने से दो मासूम बच्चों की मौत, कार में खेल रहे थे बच्चे

पटना के गौरीचक थाना के सोहगी टाड़ में सोमवार की शाम एक दिल दहलाने वाली घटना हो गई. सोमवार को घर के बाहर खड़ी कार में दो बच्चे फस गए, जिसके बाद गाड़ी में आग लग गई. 

New Update
कार में बच्चों की मौत

कार में बच्चों की मौत

पटना के गौरीचक थाना के सोहगी टाड़ में सोमवार की शाम एक दिल दहलाने वाली घटना हो गई. सोमवार को घर के बाहर खड़ी कार में दो बच्चे फस गए, जिसके बाद गाड़ी में आग लग गई. 

खबरों के अनुसार रामपुर गांव के संजीत कुमार घर के अंदर अपने परिवार के साथ थे, बाहर में उनकी ऑल्टो कार खड़ी थी. कार में संजीत का 8 साल का बेटा राजपाल और संजीत के भाई की 6 साल की बेटी सृष्टि खेल रहे थे. इसी कार का गेट अंदर खेलते-खलते लॉक हो गया और दोनों बच्चे अंदर ही बंद हो गए. घर में बैठे परिजन इस बात से बिल्कुल अनजान थे कि दोनों बच्चे बाहर गाड़ी में लॉक हो गए हैं.

कार लॉक होने के बाद लगी आग

कार लॉक होने के बाद अचानक ही अंदर से धुआं उठने लगा जिसे देख परिजन कार की तरफ़ भागे. लेकिन जब तक परिजन वहां पहुंचे तब तक कार के अंदर आग लग चुकी थी. दोनों बच्चे गाड़ी में झुलसे पड़े हुए थे. बच्चों की हालत देखकर चारों तरफ से चीख पुकार मच गई. लोगों को समझ में नहीं आया कि यह कैसे हुआ और अब क्या करें? किसी तरीके से लोगों ने कार के खिड़की के शीशे को तोड़कर आग पर खुद ही काबू पाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. दोनों बच्चे बुरी तरह से झुलस चुके थे.

आग में झुलसने की वजह से दोनों बच्चों की कार में ही मौत हो गई थी. परिजनों ने दोनों बच्चों को बाहर निकाल कर नर्सिंग होम में ले जाएगा. लेकिन डॉक्टर ने वहां पर दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. गौरीचक थाना पुलिस ने आग लगने से दोनों बच्चों की मौत की पुष्टि की है. आग लगने का कारण क्या था इस बात की जानकारी अभी तक नहीं मिली है.

परिजनों ने बताया कि कुछ महीने पहले ही सेकंड हैंड कार खरीदी गई थी. सभी लोग कार से ही घूम कर आ रहे थे और घर में बैठकर बातें कर रहे थे. कार को बाहर पार्क किया गया था. दोनों बच्चे कार में ही खेल रहे थे. जब उन्होंने धुंआ उठता हुआ देखा तब भागते हुए बाहर गए.

इस घटना के बाद पूरे इलाके में गम का माहौल हो गया है.

Bihar patna carincident