Patna University: प्रोफेसर केसी सिन्हा अब 3 विश्वविद्यालयों के कुलपति का जिम्मा संभालेंगे

बुधवार को प्रोफेसर केसी सिन्हा को राज्यपाल सचिवालय की ओर से आदेश जारी करते हुए पटना विश्वविद्यालय का नया कुलपति बनाया गया है. गुरुवार को प्रो सिन्हा पटना विश्वविद्यालय के नए कुलपति के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे.

New Update
प्रो केसी सिन्हा

Patna University: प्रोफेसर केसी सिन्हा

देशभर में अपने गणित के ज्ञान के लिए मशहूर केसी सिन्हा को पटना विश्वविद्यालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बुधवार को केसी सिन्हा को राज्यपाल सचिवालय की ओर से पटना विश्वविद्यालय का नया कुलपति बनाया गया है. गुरुवार को प्रोफेसर सिन्हा पटना विश्वविद्यालय के नए कुलपति के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे.

Advertisment

प्रोफेसर सिन्हा पटना यूनिवर्सिटी विश्वविद्यालय के साथ-साथ ही नालंदा खुला विश्वविद्यालय के कुलपति भी हैं. इसके साथ ही वह जयप्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा के भी प्रभारी कुलपति के तौर पर नियुक्त है.

पटना साइंस कॉलेज में प्रधानाचार्य के पद पर रह चुके हैं

प्रोफेसर ने कहा कि वह विश्वविद्यालय में क्वालिटी एजुकेशन पर फोकस करेंगे. इसके साथ ही खुद भी पटना विश्वविद्यालय में क्लास लेंगे. केसी सिन्हा राज्यपाल सचिवालय के सहमती के बिना किसी भी तरह का नीतिगत निर्णय विश्वविद्यालय के लिए नहीं ले सकते हैं. पटना विश्वविद्यालय के तत्कालीन कुलपति प्रोफेसर गिरीश कुमार चौधरी को उनके कार्यकाल खत्म होने के बाद कुलपति के पद से मुक्त कर दिया गया है. प्रोफेसर चौधरी को बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है.

प्रोफेसर केसी सिन्हा पहले पटना विश्वविद्यालय के पटना साइंस कॉलेज में प्रधानाचार्य के पद पर भी रह चुके हैं. रिटायरमेंट के बाद से वह नालंदा खुला विश्वविद्यालय के वीसी के तौर पर कार्यरत थे.

patna university kc sinha nou