उन्नाव सड़क हादसे में PM मोदी और CM नीतीश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपए

उन्नाव सड़क हादसे के बाद देश के पीएम से लेकर यूपी के सीएम और बिहार के सीएम तक ने शोक व्यक्त किया. इसके अलावा पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के लिए मुआवजे कभी ऐलान किया है.

New Update
PM मोदी और CM नीतीश ने मुआवजे का ऐलान किया

PM मोदी और CM नीतीश ने मुआवजे का ऐलान किया

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बुधवार की सुबह हुए भीषण सड़क हादसे में 18 यात्रियों की मौत हो गई थी. इस हादसे में 19 लोगों का गंभीर रूप से घायल भी हुए थे. दुर्घटनाग्रस्त बस बिहार से दिल्ली जा रही थी जिसमें ज्यादातर लोग बिहार के ही थे. इस भीषण सड़क हादसे ने देशभर में लोगों को शोक में डाल दिया. इस घटना के बाद देश के पीएम से लेकर यूपी के सीएम और बिहार के सीएम तक ने शोक व्यक्त किया. इसके अलावा पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के लिए मुआवजे कभी ऐलान किया है.

Advertisment

पीएम मोदी ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. इसके अलावा घायलों के लिए भी 50,000 अनुग्रह राशि की घोषणा की है. पीएम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स के जरिए घटना पर दुख जताते हुए लिखा- उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे. इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है. 

पीएम ने आगे ट्वीट करते हुए मुआवजे की घोषणा भी की, प्रधानमंत्री ने रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. -उन्नाव में दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपए. घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे.

पीएम मोदी के अलावा सीएम नीतीश कुमार ने भी मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये मुआवजा राशि की घोषणा की है. बिहार सीएमओ की ओर से जारी हुए बयान में लिखा गया कि हादसे में लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री को गहरा दुख है और उन्होंने बिहार के प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों को 2 लाख की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. शोक संतृप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना.

Advertisment

GSG7jrdXIAASCNL

मालूम हो कि बुधवार को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर बिहार से दिल्ली की ओर जा रही है एक निजी स्लीपर बस दूध के टैंकर से टकरा गई. इस जोरदार टक्कर में बस सवार 18 लोगों की मौत हो गई. घटनास्थल पर दूध का टैंकर और बस दोनों ही पलट गए, जिसमें ज्यादा नुकसान बस को हुआ बस के एक तरफ का चदरा पूरी तरह से उखड़ गया और लोगों के शव सड़क पर बिखर गए.

compensation in Unnao road accident Road Accident Bihar NEWS unnao road accident