Rupauli By-election: रुपौली उपचुनाव में हिंसा, पुलिस पर वोटर को पीटने का आरोप

Rupauli By-election: रुपौली उपचुनाव में सुबह 7 बजे से ही शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग हो रही थी, लेकिन इसी बीच वहां दो जगहों पर वोटिंग के दौरान हिंसा की घटना की जानकारी मिल रही है.

New Update
रुपौली उपचुनाव में हिंसा

रुपौली उपचुनाव में हिंसा

बिहार की एकमात्र विधानसभा सीट रूपौली में आज उपचुनाव हो रहे हैं, जहां सुबह 7 बजे से हैं शांतिपूर्ण तरीके से वोट डाले जा रहे थे. लेकिन इसी बीच भवानीपुर प्रखंड के भांगड़ा मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 75 और 76 पर वोटिंग के दौरान झड़प की खबर सामने आई है. इन दोनों बूथों पर पुलिस और ग्रामीणों के बीच में झड़प हो गई. मामले पर कहा जा रहा है कि पुलिस ने लोगों को वोट डालने से मना किया, जिस पर स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया.

Advertisment

इस घटना में एक सब इंस्पेक्टर के सिर फटने की भी खबर आ रही है. भवानीपुर में वोटिंग के दौरान मारपीट में सब इंस्पेक्टर तारकेश्वर प्रसाद सिंह घायलों हैं, जिनको इलाज के लिए भवानीपुर के सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मारपीट की इस घटना के बाद से गांव में मतदान करीब 2 घंटे से बंद है. कोई भी ग्रामीण झड़प के बाद वोट देने नहीं जा रहा है और कई ग्रामीण अपना घर छोड़कर फरार हो गए हैं. 

घायल सब इंस्पेक्टर तारकेश्वर ने घटना पर बताया कि बूथ पर पोलिंग एजेंट बैठे थे, हमारे वहां से जाने के दौरान बूथ के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई थी और वह हंगामा कर रहे थे. हमने जब भी लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की तो लोगों की ओर से पथराव शुरू हो गया. इस बीच किसी ने मुझे बांस से मारकर घायल कर दिया.

इधर रुपौली में हिंसा की एक और घटना हुई है जहां पुलिस और पब्लिक के बीच झड़प हुई. झड़प को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसमें निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह की पत्नी को चोट भी लगी है. इसके बाद हंगामा और बढ़ गया. सूचना मिलने के बाद कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह और उनकी पत्नी को समझा बूझाकर शांत कराया. प्रतिमा सिंह ने आरोप लगाया कि गोरियर गांव के बूथ संख्या 235 पर प्रशासन ने तीर छाप वोट गिराया है, जिसका विरोध करने पर प्रशासन और पब्लिक के बीच झड़प हो गई.

Bihar by election Violence in Rupauli by-election Rupauli by-election