PM Modi in Bihar: छठे चरण से पहले सातवीं बार बिहार आ रहे हैं PM मोदी, दो सीटों के लिए करेंगे चुनावी रैली

PM Modi in Bihar: बिहार में एकबार फिर भाजपा के सबसे बड़े चेहरे को भेजा जा रहा है. लोकसभा चुनाव के छठे चरण से पहले भाजपा ने पीएम मोदी की एक बड़ी जनसभा को सिवान में आयोजित कराने की योजना बनाई है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
सातवीं बार बिहार आ रहे हैं पीएम मोदी

सातवीं बार बिहार आ रहे हैं पीएम मोदी

2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से लगातार इस बार 400 पार के नारे दिए जा रहे हैं. इस बार 400 पार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भाजपा का हर एक कार्यकर्ता लगा हुआ है. नारे को धरातल पर सही साबित करने के लिए चुनाव की बागडोर भाजपा के हर नेता को दी जा रही है, हर एक राज्य में चुनाव के पहले दिग्गज नेताओं की चुनावी सभाओं को संबोधित कराया जा रहा है. इसी कड़ी में बिहार में एकबार फिर भाजपा के सबसे बड़े चेहरे को भेजा जा रहा है. लोकसभा चुनाव के छठे चरण से पहले भाजपा ने पीएम मोदी की एक बड़ी जनसभा को सिवान में आयोजित कराने की योजना बनाई है.

Advertisment

सातवीं बार बिहार आ रहे PM

छठे चरण में चुनाव से पहले पीएम मोदी सातवीं बार बिहार दौरे पर पहुंचने वाले हैं. 21 मई को सिवान में पीएम मोदी की जनसभा का आयोजन कराया जाएगा. सिवान के अलावा पूर्वी चंपारण में भी पीएम मोदी की जनसभा होगी.

बीते 12 मई को ही पीएम मोदी ने राजधानी पटना में ऐतिहासिक रोड शो किया था. पीएम मोदी के ऐतिहासिक रोड शो में बिहार के मुखिया नीतीश कुमार के अलावा रविशंकर रोड शो में शामिल हुए थे.

Advertisment

अबतक कहां-कहां की यात्रा

पहली बार पीएम ने बिहार के जमुई जिले से अपने चुनावी यात्रा की शुरुआत की थी. 4 अप्रैल को पीएम ने एनडीए उम्मीदवार और लोजपा(रा) प्रत्याशी अरुण भारती के लिए जमुई में प्रचार किया था. इसके बाद 7 अप्रैल को पीएम ने नवादा में भाजपा उम्मीदवार विवेक ठाकुर के लिए चुनावी सभा को संबोधित किया था. अप्रैल में ही तीसरी जनसभा पीएम ने गया और पूर्णिया में की थी, जहां से उन्होंने जीतनराम मांझी और संतोष कुशवाहा के लिए वोटो की अपील की थी. 26 अप्रैल को पीएम मोदी ने सीमांचल के फारबिसगंज में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. पीएम मोदी बिहार के चर्चित सीट मुंगेर में भी जनसभा करने पहुंचे थे.

पांचवा दौरा पीएम ने मिथिलांचल में किया था. 4 मई को पीएम ने दरभंगा में रैली को संबोधित किया था. इसके बाद 12 मई को उन्होंने पटना में भव्य रैली की थी और 13 मई को बिहार के तीन लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी सभा को संबोधित किया था.

पीएमओ की तरफ से एक-दो दिनों में पीएम मोदी के सिवान जनसभा के लिए मंजूरी मिल जाएगी. हालांकि पीएम के इस प्रस्तावित रैली के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है.

pm modi in bihar Bihar loksabha election 2024 PM Modi in Saran