PM Modi in Bihar: मोतिहारी से बोले PM Modi- कांग्रेस ने 60 साल तक देश को बर्बाद किया

PM Modi in Bihar: पीएम मोदी ने आज फिरसे बिहार में एनडीए के लिए वोट मांगने की कवायद शुरू कर दी. मंगलवार को पीएम सबसे पहले मोतिहारी में जनसभा करने पहुंचे.

New Update
पूर्वी चंपारण में पीएम मोदी

पूर्वी चंपारण में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के दो जिलों में ताबड़-तोड़ रैलियों की लाइन लगाई है. कल देर शाम पटना पहुंचे पीएम मोदी दिवंगत सुशील मोदी के घर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे, उसके बाद पटना में रोड शो भी किया. रात्रि विश्राम के बाद पीएम ने आज फिरसे बिहार में एनडीए के लिए वोट मांगने की कवायद शुरू कर दी. मंगलवार को पीएम सबसे पहले मोतिहारी में जनसभा करने पहुंचे जहां से उन्होंने इंडिया अलायन्स और राजद पर प्रहार किया. पीएम का आज सातवां दौरा बिहार में है, मोतिहारी की जनसभा से पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने देश को 60 सालों तक बर्बाद किया है.

Advertisment

इंडी गठबंधन पूरी तरह परास्त

पीएम ने जनसभा से कहा- आपका ये उत्साह और आशीर्वाद दिखा रहा है कि छठे और सातवें चरण में देश में क्या होने वाला है. कल ही पहले 5 चरण का चुनाव पूरा हुआ है. पहले चरण में इंडी गठबंधन पस्त हो गया था, इसके बाद के चरणों में इंडी गठबंधन ध्वस्त हुआ और कल हुए पांचवें चरण में इंडी गठबंधन पूरी तरह परास्त हो चुका है. खुद को जनता का माई-बाप समझने वाले इन लोगों को जनता ऐसी करारी हार देगी कि दुनिया देखती रह जाएगी.

कांग्रेस-RJD पर होगा बड़ा प्रहार

Advertisment

राजद पर भी हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का भारत इंडी गठबंधन के पापों के साथ आगे नहीं बढ़ सकता. इसलिए हर चुनाव में कांग्रेस-RJD जैसे दलों पर जनता जोर का प्रहार कर रही है. 4 जून को इंडी वालों के इरादों पर सबसे बड़ा प्रहार होगा. ये प्रहार होगा - देश में भ्रष्टाचार पर, तुष्टिकरण की राजनीति पर, टुकड़े-टुकड़े गैंग पर, समाज को लड़ाने वाली गंदी सोच पर, सनातन को गाली देने वाली विकृत मानसिकता पर और ये प्रहार होगा अपराधी, माफिया, जंगलराज पर, ये प्रहार होगा महिला विरोधी मानसिकता पर.

जब मोदी आया तो हर घर में शौचालय पहुंचा, बिजली पहुंची. ये मोदी है, जिसने हर घर में गैस पहुंचाने का बीड़ा उठाया, ये मोदी ही है जो हर घर तक नल से जल पहुंचाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा है. 

कांग्रेस और RJD ने आपको सिर्फ और सिर्फ तरसा कर रखा. 60 वर्षों में इन लोगों ने बड़े-बड़े महल बना लिए, स्विस बैंक में अकाउंट खुल गए. आपके पास पेट भरने को अन्न नहीं था, लेकिन इन लोगों की तिजोरियां और अलमारी नोटों की गड्डियों से भरी हुई हैं. आपके बच्चों के पास पढ़ने के लिए स्कूल नहीं था, लेकिन इनके बच्चे विदेशों में जाकर पढ़ते रहे. गरीब परेशानी और मुश्किल में था, लेकिन इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता था.

कांग्रेस ने बापू को छोड़ा

कांग्रेस पर पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता में आने के पहले दिन ही बापू को पूरी तरह छोड़ दिया था. बापू के आचार-विचार और बापू के आदर्शों को छोड़ दिया था. उन्होंने अपना सारा ध्यान सिर्फ और सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ाने पर लगा दिया. कांग्रेस और उसके साथियों ने मिलकर देश के 60 साल बर्बाद कर दिए. 3-4 पीढ़ियों का जीवन तबाह कर दिया.

देश में गरीब की पूछ तब शुरू हुई, जब गरीब का ये बेटा प्रधानसेवक के रूप में आपकी सेवा में खपने लगा. पिछले 10 साल में मोदी का बहुत सारा समय पिछली सरकारों के गड्ढे भरने में निकला है. जो काम 10 वर्षों में हुआ है, अब उससे ज्यादा काम अगले 5 वर्षों में होगा. ये मोदी की गारंटी है.

देश के हर दिल में मोदी

मोतिहारी की सभा से पीएम ने कहा कि विपक्ष के पास मोदी को गाली देने के सिवाय कोई और मुद्दा नहीं है. कोई कह रहा है कि मोदी की कब्र खोदेंगे... कोई कह रहा है कि मोदी को गाड़ देंगे... कांग्रेस के शहजादे मोदी की आंखों में आंसू देखना चाहते हैं. अरे इंडी वालों! अपनी मनमानी से, आपकी इच्छा से अब देश नहीं चलता. इंडी वालों की आंखों में भले ही मोदी खटकता हो... लेकिन देश के दिल में मोदी है... हर दिल में मोदी है.

मैंने सुना है कि यहां कोई घूम-घूम कर कह रहा है कि 4 जून के बाद मोदी को bed rest देगा. मेरी तो ये कामना है कि देश के किसी भी नागरिक को bed rest की ज़रूरत न पड़े. देश का हर नागरिक ऊर्जा से और उत्सव से भरा हो.

फिरसे राममंदिर पर कांग्रेस को घेरते हुए पीएम ने कहा- देखिए ये कैसे लोग हैं, प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का मंदिर वालों ने उनके घर जाकर निमंत्रण दिया कि आप प्राण प्रतिष्ठा में आइए. लेकिन, इन्होंने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया. ये ऐसे लोग हैं कि एक इंसान जिसे अदालत ने चोरी करने के गुनाह में सजा दी है, जो जेल काट रहा है, बीमारी के कारण उसे घर आने का अवसर मिला है. उसके घर जाकर इन्हें बढ़िया-बढ़िया खाना पकाकर खाने की फुर्सत है, लेकिन इनके पास रामलला के यहां जाने की फुर्सत नहीं है.

बिहार ने दशकों तक पलायन का दौर देखा है. लेकिन NDA सरकार के प्रयासों से अब पलायन रुक रहा है. बिहार के युवाओं को यहीं पर रोजगार के अवसर मिल रहे हैं. जो लोग चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं, उन्हें पता नहीं होता मेहनत क्या होती है.

pm modi in bihar Bihar loksabha election 2024 PM Modi in Patna PM Modi in Motihari