PM Modi in Jharkhand: आज PM Modi झारखंड के दो जिलों में जनसभाएं कर रहे हैं, कल उन्होंने निकाली थी लंबी रैली

PM Modi in Jharkhand: झारखंड को अटल जी और भाजपा ने बनाया था. कांग्रेस ने तो झारखंड बनाने का विरोध किया था. यह भाजपा और अटल जी की ही ताकत और दीर्घ दृष्टि थी कि झारखंड अलग राज्य बने.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
PM Modi झारखंड के दो जिलों में कर रहे जनसभा

PM Modi झारखंड के दो जिलों में कर रहे जनसभा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों झारखंड में मौजूद है. शुक्रवार से ही पीएम मोदी ने झारखंड में अपना डेरा डाला हुआ है. 2 दिनों तक झारखंड में पीएम चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए मौजूद है. उन्होंने कल भारत माता चौक हरमू से रोड शो भी निकाला था, जिसमें उन्होंने एक बड़े जनसैलाब का अभिवादन किया था.

Advertisment

पीएम एयरपोर्ट से निकल कर बिरसा चौक में भगवान बिरसा की मूर्ति पर माल्यार्पण करने पहुंचे, इस दौरान पीएम के काफिले में लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ, भाजपा विधायक दल के नेता अमर कुमार बावरी मौजूद थे. रोड शो में भाजपा के समर्थक 400 पार का नारा भी लगा रहे थे और पीएम खुली जीप से लोगों को कमल के निशान पर वोट देने की अपील कर रहे थे. पीएम रैली के बाद राज भवन की ओर निकल गए. इस दौरान हम जगह पर पीएम का स्वागत करने के लिए मंच तैयार किया गया था.

रांची में पीएम की तीसरी रैली

पीएम ने रांची में तीसरी बार रोड शो किया, इसके पहले 2019 में उन्होंने रोड शो किया था. जिसके बाद 2023 में बिरसा मुंडा की जयंती के मौके पर भी उन्होंने रोड शो किया था. पीएम मोदी के रोड शो को लेकर रांची में सुरक्षा के लिए बायपास रोड से गाड़ियों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया गया था. पुलिस ने रास्ते के दोनों तरफ बैरिकेडिंग लगाकर रास्ते को बंद किया गया था और रास्ते में नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया था.

Advertisment

झारखंड में कल अपनी जनसभा के जरिए पीएम ने भाजपा और झारखंड के बीच दिल का रिश्ता बताया. उन्होंने कहा कि झारखंड के लोगों की भावनाओं को कोई समझता है तो सिर्फ़ भाजपा. झारखंड के लोगों की बातों को समझना और सुलझाना भाजपा ही कर पाती है. झारखंड को अटल जी और भाजपा ने बनाया था. कांग्रेस ने तो झारखंड बनाने का विरोध किया था. यह भाजपा और अटल जी की ही ताकत और दीर्घ दृष्टि थी कि झारखंड अलग राज्य बने.

फिर एक बार मोदी सरकार

सिंहभूम की जनसभा से पीएम ने कहा कि भाजपा ने बाबासाहेब की जयंती पर आयुष्मान भारत योजना को लांच किया था और वह भी झारखंड की भूमि से किया था. आज गरीबों को 5 लाख तक का इलाज इस योजना से मिल रहा है. मुद्रा योजना की शुरुआत भी हमने झारखंड के दुमका से की थी. इसी तरह मोदी की गारंटी की शुरुआत भी झारखंड के खूंटी से ही शुरू हुई थी. इसी वजह से झारखंड और भाजपा के बीच दिल का रिश्ता है. आज झारखंड के हर कोने में विश्वास के साथ उमंग, उत्साह है और सभी एक ही बात कर रहे हैं- फिर एक बार मोदी सरकार.

कांग्रेस और झामुमो में लूट- भ्रष्टाचार

पीएम ने आगे कहा कि झारखंड के जल, जंगल और जमीन पर हमारे आदिवासी भाई-बहनों का अधिकार है, लेकिन झामुमो, कांग्रेस इन सभी को अपनी जागीर समझता है. झारखंड के हर संसाधन की खुली लूट चल रही है. पूरे राज्य के खान, खनिज और अवैध खनन लूटे जा रहे हैं. कांग्रेस और झामुमो में लूट- भ्रष्टाचार करने की रेस चल रही है. कांग्रेस के ठिकाने से 300 करोड़ रुपए नगद बरामद हुआ, जिसके लिए नोट गिनने की मशीन को बैंक से मंगवाना पड़ा. अवैध कमाई को गिनते-गिनते मशीन ही थक गई.

झारखंड से भी पीएम ने मुसलमानों के आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला. पीएम ने कहा है कि अब कांग्रेस की नजर एससी, एसटी, आदिवासी और ओबीसी का आरक्षण पर डाका डालने की है. कांग्रेस को गुस्सा इसलिए है क्योंकि आदिवासी, दलित, गरीब और ओबीसी भाजपा का समर्थन करते हैं. कांग्रेस इन सभी के आरक्षण पर डाका डालकर इसे मुसलमानों को देना चाहती है. यह धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं, लेकिन जब तक मोदी जिंदा है तब तक आपका आरक्षण कोई नहीं छिन सकता है.

मालूम हो कि पीएम मोदी शुक्रवार को सिंहभूम जिले में जनसभा के लिए पहुंचे थे. आज वह झारखंड के दो जिलों में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं, जिसमें सबसे पहले पीएम झारखंड के पलामू और फिर लोहरदग्गा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

PM Modi in jharkhand PM Modi in Chaibasa PM Modi in chatra