कल जमशेदपुर में PM मोदी का कार्यक्रम, सुरक्षा में 3900 पुलिसकर्मी तैनात

पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए जम्शेदपुर में बड़े स्तर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है. जिले के बाहर से 750 पुलिसकर्मियों को बुलाया गया है. वहीं सड़कों पर 950 पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी.

New Update
जमशेदपुर में PM का कार्यक्रम

जमशेदपुर में PM का कार्यक्रम

15 सितंबर को पीएम मोदी जमशेदपुर पहुंच रहे हैं. रविवार को पीएम के दौरे के लिए एक हफ्ते पहले से ही तैयारी शुरू हो गई, जिसमें कार्यक्रम स्थल पर स्टेज निर्माण का काम पहले से ही चल रहा था. वही एक हफ्ते से सुरक्षा तैयारियों के जायजा लेने का सिलसिला तेज हो गया. बीते बुधवार को एसपीजी टीम के साथ एसएसपी कार्यालय में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित हुई. जिसमें झारखंड के वरीय पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए.

पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए जम्शेदपुर में बड़े स्तर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है. शहर में जगह-जगह पर पुलिस अधिकारी तैनात किए जाएंगे. रविवार को शहर में 3900 पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी. इसके अलावा 12 आईएएस अधिकारी भी पीएम की सुरक्षा में लगाए जाएंगे.

पीएम मोदी रविवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन से छह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. जमशेदपुर के गोपाल मैदान से पीएम 2 करोड़ नए घरों के आवंटन का शुभारंभ करेंगे. आवास योजना के तहत राज्य के लगभग 20000 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्रों का वितरण भी करेंगे. 5 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि सीधे लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में पीएम ट्रांसफर करेंगे. पीएम के आगमन से पहले आज रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी जमशेदपुर पहुंचेंगे. 

जमशेदपुर कार्यक्रम स्थल पर 40 सीसीटीवी कैमरे लगाई जा रहे हैं. प्रवेश द्वार पर 10 मेटल डिटेक्टर लगाए जाएंगे. सोनारी एयरपोर्ट से जिस रास्ते पीएम का कारकेड गुजरेगा उस रास्ते में भी भारी पुलिस तैनात रहेगी. गोपाल मैदान में सुरक्षा के मद्देनजर 18 आईपीएस, 60 डीएसपी, 150 इंस्पेक्टर, 250 एसआई, 250 महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद रहेंगी. जिले के बाहर से भी 750 पुलिसकर्मियों को बुलाया गया है. वहीं सड़कों पर 950 पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी.

बता दें कि पीएम रविवार की सुबह 8:45 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जहां से हेलीकॉप्टर के जरिए जमशेदपुर रवाना होंगे. यहां सोनारी एयरपोर्ट पर पीएम लैंड करेंगे और वहां से टाटानगर रेलवे स्टेशन सड़क मार्ग से जाएंगे.

PM Modi in jharkhand Jamshedpur News Vande Bharat Train PM Modi in Jamshedpur