राजधानी दिल्ली में जनसभा करेंगे पीएम मोदी, जानिए कहां होगा कार्यक्रम

राजधानी दिल्ली के सात लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 25 मई को चुनाव होने हैं. पीएम मोदी पहली बार 22 मई को दिल्ली के द्वारका में रैली करने आ रहे हैं.

New Update
दिल्ली में जनसभा करेंगे पीएम मोदी

दिल्ली में जनसभा करेंगे पीएम मोदी

राजधानी दिल्ली के सात लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 25 मई को चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम मोदी पहली बार दिल्ली के द्वारका में रैली करने आ रहे हैं. मंगलवार 21 मई को पीएम मोदी एक बार फिर वाराणसी और प्रयागराज में रैली संबोधित किया था. बनारस में उन्होंने महिला वोटरों को साधने के लिए मातृशक्ति सम्मेलन में 25 हजार महिलाओं से बातचीत किया था. सम्मेलन को संबोधित करने से पहले पीएम मोदी संकटमोचन मंदिर में पूजा अर्चना की थी.

Advertisment

पीएम मोदी ने रैली के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा I.N.D.I.A. गठबंधन के नेता खुलेआम कहते हैं कि हिंदुओं में जो शक्ति है, उस शक्ति का विनाश करके रहेंगे. लेकिन 4 जून के बाद मोदी सरकार आपकी (महिलाओं) शक्ति को महाशक्ति बनाकर रहेगी.

महिलाओं का सम्मान

पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत में कहा “मुझे मां गंगा ने पहले काशी बुलाया था, अब मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है. आज के इस आयोजन में इतनी बड़ी मातृशक्ति की मौजूदगी अभिभूत कर रही है.”

Advertisment

 मोदी ने आगे कहा- राजपाठ बाबा विश्वनाथ का है, लेकिन व्यवस्था माता अन्नपूर्णा ही चलाती हैं. पीएम भोजपुरी में बोले- इ पहली बार ह जब हम काशी का नामांकन अपने माई के उपस्थिति के बिना करले हईं. मां गंगा ही हमार माई हई. इसलिए बोला था- मां गंगा ने काशी बुलाया था, अब मां गंगा ने गोद ले लिया है.

पीएम मोदी ने सभा में महिला वोटरों को संबोधित करते हुए कहा “पहली बार केंद्र में ऐसी सरकार आई है, जिसने महिलाओं के सम्मान की चिंता की. उनको इज्जत दी. घर बनाकर दिए, गरीब महिलाओं के लिए बैंक खाते खुलवाए. 4 करोड़ से ज्यादा घरों का निर्माण करवाया और उसकी रजिस्ट्री महिलाओं के नाम पर हुई. इससे नारीशक्ति को नया आत्मविश्वास मिला. यही मेरा मिशन था, यही मेरी सोच थी.

मंहगाई पर बात करते हुए कहा “कांग्रेस की सरकारों की पहचान एक गाने से खूब होती है और वो गाना बहुत पॉपुलर  रहा है. 'महंगाई डायन खाये जात है...'कांग्रेस सरकार आई होती तो आज आपकी रसोई का बजट दो से तीन गुना बढ़ चुका होता. लेकिन ये भाजपा है, ये गरीब का बेटा मोदी है, जो लगातार प्रयास करता है कि आपके खर्चे कम हों और बचत ज्यादा से ज्यादा बढ़े, इसलिए मोदी ने मुफ्त राशन की योजना चलाई है.

पीएम मोदी ने कहा “पिछले 10 साल में पहली बार सरकार की नीतियों से लेकर निर्णयों तक, हमारी माताएं-बहनें केंद्र में आईं हैं. भले ही इस पर उतनी चर्चा न हो पाई हो, लेकिन ये भारत की सक्सेस स्टोरी का बहुत बड़ा फैक्टर है. जब घर आपके बिना नहीं चलता, तो देश आपके बिना कैसे चल जाता? ये बात 60 वर्षों तक सरकारों को समझ ही नहीं आई.

सपा और कांग्रेस पर साधा निशाना

पीएम ने कांग्रेस और सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा “उनकी सरकारों ने महिलाओं के साथ केवल उपेक्षा और असुरक्षा दिखाई. INDIA गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी है. इंडी गठबंधन वाले महिला आरक्षण का विरोध करते हैं. सपा वाले बेशर्मी से कहते थे कि लड़के हैं, लड़कों से तो गलती हो जाती है. आज सपा के लड़के गलती करके दिखाएं योगी सरकार उनका वो हाल करेगी कभी सोचा नहीं होगा.

पीएम ने आगे कहा “हमारे काशी में 3 लाख से ज्यादा लोगों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन हुआ है. मुझे पता है कि मोतियाबिंद के ऑपरेशन में कम से कम 10 हजार रुपए खर्च होता है. यानी, दो आंख का 20 हजार. मोदी ने यहां 3 लाख परिवारों के 10-10 हजार रुपए बचाने का पवित्र काम किया है.

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने ओबीसी का कोटा मुसलमानों को दे दिया. मैं प्रयागराज में गारंटी देने आया हूं. दलित-पिछड़ों का आरक्षण छिनने नहीं दूंगा. मोदी आपकी सेवा करता रहे इसलिए सशक्त सरकार चाहिए.

मैं लगातार आपके लिए काम कर रहा हूं. आपके आशीर्वाद से लगातार नई ऊर्जा मिलती रहती है. मैं न थकता हूं, न रुकता हूं. यही सपना लेकर चलता हूं कि मेरे 140 करोड़ देशवासियों के जीवन की मुसीबतें जितनी कम कर सकता हूं. मैं निरंतर करता हूं.

Loksabha Chunav 2024 PM Modi In Delhi Election Campaign