दरभंगा एम्स का शिलान्यास अक्टूबर में करेंगे पीएम मोदी

बिहार के दूसरे एम्स अस्पताल का अक्टूबर में शिलान्यास होगा. अगले महीने पीएम मोदी दरभंगा एम्स निर्माण का शिलान्यास करेंगे. हालांकि अभी शिलान्यास की तारीख तय नहीं की गई है.

New Update
दरभंगा एम्स का शिलान्यास

दरभंगा एम्स का शिलान्यास

बिहार के दूसरे एम्स अस्पताल का अक्टूबर में शिलान्यास होगा. लंबे इंतजार के बाद दरभंगा एम्स के लिए जमीन का चयन हुआ है, जिसका अगले महीने पीएम मोदी शिलान्यास करेंगे. दरभंगा एम्स के निर्माण में आईआईटी दिल्ली से भी सहयोग लिया जाएगा. जिसकी जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि लो लैंड एरिया में भवन निर्माण चुनौती है, जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने दरभंगा एम्स के निर्माण में तकनीकी सहायता के लिए आईआईटी दिल्ली से सहयोग मांगा है.

जेपी नड्डा ने कहा कि दरभंगा में जो जमीन राज्य सरकार ने एम्स निर्माण के लिए दी है, वह सही नहीं है. दरभंगा शहर लो लैंड एरिया है. ऐसे में पहला राज्य सरकार शहर के अंदर जमीन दे रही थी, लेकिन बाद में एम्स के लिए ग्रीन फील्ड की मांग रखी गई तब राज्य सरकार ने शहर के बाहर जमीन का चयन किया है. उन्होंने आगे कहा कि मैंने पिछले दिनों खुद जाकर उस जमीन को देखा है और जल्द ही उस जमीन पर एम्स निर्माण का काम शुरू हो जाएगा. दरभंगा एम्स निर्माण को जल्द ही पूरा किया जाएगा.

जेपी नड्डा ने कहा कि इस भवन निर्माण में और देरी की अब घर गुंजाइश नहीं है. हालांकि जमीन की भराई के लिए खास ध्यान देने की जरूरत है. अगले महीने पीएम मोदी दरभंगा एम्स निर्माण का शिलान्यास करेंगे. हालांकि अभी शिलान्यास की तारीख तय नहीं की गई है. मगर लंबे इंतजार के बाद जमीन अधिग्रहण और निर्माण की शुरुआत की आस दरभंगावासी लगाए बैठे हैं.

Darbhanga News PM Modi in Darbhanga Darbhanga AIIMS