झारखंड में JMM पर गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, 35700 करोड़ रुपये की योजनाओं का किया शुभारंभ

पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज धनबाद के बरवाअड्डा में जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने कांग्रेस-झामुमो को निशाने पर लिया. पीएम ने कहा कि इस कार्यक्रम की गूंज इतनी हो की जेल तक जाए.

New Update
झारखंड में गरजे पीएम मोदी

धनबाद के बरवाअड्डा में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को झारखंड पहुंचे. प्रधानमंत्री ने अपने कार्यक्रम में कई परियोजनाओं की सौगात दी. इसके साथ ही वह झारखंड सरकार पर भी खूब गरजे. 

पीएम ने 35,700 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. पीएम ने धनबाद जिले के सिंदरी में हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड का 8,900 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बनाए गए उर्वरक संयंत्र की शुरुआत की. अब इस संयंत्र की शुरुआत होने से देश में प्रतिवर्ष लगभग 12.7 लाख मीट्रिक टन स्वदेशी यूरिया उत्पादन होगा.

धनबाद के बरवाअड्डा में जनसभा को किया संबोधित 

पीएम ने गोरखपुर और रामागुंडम में उर्वरक संयंत्र के कायाकल्प के बाद देश में दोबारा चालू होने के लिए तीसरा उर्वरक संयंत्र दिया है. इसके पहले पीएम ने दिसंबर 2021 और नवंबर 2022 में भी दो उर्वरक संयंत्रों को राष्ट्र को सौंपा था.  

पीएम मोदी ने धनबाद के बरवाअड्डा में जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने झामुमो और कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि झामुमो का मतलब है जमकर खाओ. पीएम ने कहा कि पहले झारखंड में कोयले के ढेर मिलते थे, अब नोट के मिलते हैं.

पीएम ने आगे पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पर भी तंज कसते हुए कहा कि यहां की गूंज से जेल तक जानी चाहिए. 

जब इन पर एक्शन लिया जाता है तो यह लोग बहाने बनाते हैं, इधर-उधर भागते हैं. झामुमो और कांग्रेस में सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक समझते हैं. इंडिया वालों को मेरी हर योजना से समस्या है.

अपने सभा स्थल तक पहुंचने के दौरान पीएम मोदी ने रास्ते में रोड शो भी किया. इसके पहले पीएम ने हर्ल में कारखाने को समर्पित करने पर कहा कि मैंने कारखाने की शुरुआत की है. संकल्प लिया था, यह मोदी की गारंटी थी और यह गारंटी पूरी हुई है. हर्ल कारखाने के उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और सीएम चंपई सोरेन भी मौजूद रहे. पीएम ने उद्घाटन करने से पहले कारखाने का निरीक्षण किया. 

पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से देवघर से गोड्डा को सीधे जोड़ने वाली मोहनपुर-हंसडीहा नई रेल लाइन और देवघर-डिब्रूगढ़ ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की. 

jharkhand hemant soren PM modi JMM champai soren