PM नरेंद्र मोदी बिहार को देंगे हजार करोड़ रुपये की सौगात, औरंगाबाद-बेगूसराय के कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार भी रहेंगे मौजूद

शनिवार को पीएम मोदी बिहार के औरंगाबाद और बेगूसराय में जनसभा करेंगे. पीएम आज बिहार के अलग-अलग जिलों में 21,400 करोड़ रुपए और 1,62,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.

New Update
पीएम मोदी आज आएंगे बिहार

PM नरेंद्र मोदी बिहार के दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार से तीन दिवसीय दौरे पर निकले. पीएम सबसे पहले शुक्रवार को झारखंड पहुंचे, उसके बाद उन्होंने कल बंगाल में भी कार्यक्रम किया. शनिवार(आज) को पीएम बिहार आ रहे हैं. शनिवार को पीएम मोदी बिहार के औरंगाबाद और बेगूसराय में जनसभा करेंगे. एनडीए की सरकार बनने के बाद पीएम का यह पहला बिहार दौरा है.

Advertisment

पल-पल साथ रहेंगे सीएम नीतीश कुमार

पीएम का स्वागत करने के लिए बिहार सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) गया एयरपोर्ट पर खुद मौजूद रहेंगे. गया से हेलीकॉप्टर के जरिए पीएम और सीएम औरंगाबाद के लिए रवाना होंगे. औरंगाबाद से फिर दोनों साथ में ही बेगूसराय के लिए रवाना होंगे. पीएम के इस एक दिवसीय दौरे के दौरान सीएम नीतीश कुमार हर वक्त पीएम के साथ मौजूद रहेंगे. बेगूसराय कार्यक्रम हो या औरंगाबाद कार्यक्रम या पीएम का पटना आना, इन सब के दौरान पीएम की अगुवाई में सीएम लगे रहेंगे.

हजारों करोड़ की परियोजनओं की सौगात

Advertisment

औरंगाबाद (Aurangabad) में आज पीएम 21,400 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. बेगूसराय में पीएम मोदी 1,62,000 करोड़ रुपए की राष्ट्रव्यापी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जिसमें से 27,000 करोड़ की परियोजनाएं अकेले बिहार के लिए शुरू की जा रही है. पीएम 189 करोड़ की बरौनी रिफाइनरी की और इंडजेट यूनिट और 9,512 करोड़ रुपए के लागत से तैयार हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड हर्ल के बरौनी यूनिट का लोकार्पण करेंगे. पीएम आयुष्मान भारत की योजना का भी आज शुभारंभ करेंगे.

डेढ़ साल बाद बिहार आगमन

पीएम मोदी 20 महीने के बाद बिहार दौरे पर पहुंच रहे हैं. इसके पहले पीएम 2021 के जुलाई में बिहार आए थे, उस समय बिहार में एनडीए की सरकार थी और फिर जब वापस पीएम बिहार आ रहे हैं तब भी राज्य में एनडीए की सरकार है.  

मालूम कि राज्य में 28 जनवरी को एनडीए की सरकार बनी थी. सीएम नीतीश कुमार ने राजद का साथ छोड़कर एनडीए के साथ हाथ मिलाया था. सीएम नीतीश कुमार ने एनडीए के साथ आने पर कहा था कि- मैं पहले भी उनके साथ था. हम अलग-अलग राहों पर चले, लेकिन अब हम साथ हैं और रहेंगे. मैं जहां था वहां वापस आया हूं और अब कहीं और जाने का सवाल नहीं उठाता.

सीएम नीतीश कुमार ने चौथी बार बिहार सीएम पद की शपथ ली थी. पीएम मोदी के साथ मंच पर रेल मंत्री अश्विनी वैभव, पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पूरी, रसायन और उर्वरक मंत्री मनसुख मांडवीया, स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के अलावा सरकार के मंत्री और बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

Aurangabad Nitish Kumar pm narendra modi nationwide schemes