तेलंगाना की रैली से PM ने दिया Lalu Yadav के पर्सनल अटैक का जवाब, कहा - "मेरा भारत, मेरा परिवार"

पीएम मोदी ने आज अपने परिवार के बारे में तेलंगाना की जनसभा में बताया. पीएम ने देश के 140 करोड़ लोगों को ही अपना परिवार बताया और कहा कि मेरा भारत मेरा परिवार.

New Update
PM मोदी ने बताया अपना परिवार

PM मोदी ने कहा - मैं हूं मोदी का परिवार

रविवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित महागठबंधन की महारैली में लालू यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उनके पास परिवार ना होने की बात कही थी. राजद सुप्रीमो के इस टिपण्णी का आज पीएम मोदी ने जवाब दिया है. 

Advertisment

सोमवार को पीएम मोदी ने तेलंगाना के आदिलाबाद में 56 हजार करोड़ रुपए के कई प्रोजेक्ट का इनॉग्रेशन किया. इसी के साथ उन्होंने यहां पर रैली को संबोधित करते हुए परिवारवाद, कांग्रेस और BRS तेलंगाना के विकास पर भी बात की. रैली से उन्होंने बिहार में हुए उनके ऊपर हुए परिवारवाद वाले हमले का भी जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा मैं जब भी परिवारवाद की राजनीति की बात करता हूं तो विपक्ष के लोग कहते हैं कि मोदी का तो कोई परिवार ही नहीं है. इन्हें बताना चाहता हूं कि मेरा देश, 140 करोड़ देशवासी ही मेरे परिवार है. मैंने देशवासियों के लिए बचपन में घर छोड़ दिया था, इन्हीं के लिए अब अपना जीवन खपा दूंगा.

मैं देशवासियों के लिए जिऊंगा - पीएम मोदी

विपक्ष कह देगा तुम्हें कभी जेल की सजा नहीं हुई, इसलिए तुम्हे राजनीति में नहीं आना चाहिए. मेरा जीवन खुली किताब है. देशवासी मुझे जानते हैं और मुझे अच्छी तरह से समझते हैं. मेरी पल-पल की खबर देश को है. अपने देश के लिए कभी देर तक काम करता हूं तो लाखों लोग मुझे कहते हैं कि आराम कीजिए. 

Advertisment

पीएम ने आगे कहा कि जिस सपने को लेकर मैंने घर छोड़ा था, उस सपने को मैं पूरा करूंगा. मैं देशवासियों के लिए जिऊंगा, यह सपना लेकर मैं निकला था. मेरा पल-पल सिर्फ और सिर्फ देश के लिए होगा. मेरा कोई निजी सपना नहीं होगा. आपके सपने ही मेरे साथ मेरे संकल्प होंगे. 

देश के कोटि-कोटि लोग मुझे अपना मानते हैं. अपने परिवार के सदस्य की तरह मुझे प्यार करते हैं. यह नौजवान ही मेरा परिवार है. देश की करोड़ों बेटियां,माताएं, बहने, गरीब बच्चे, बुजुर्ग मोदी का परिवार है. जिसका कोई नहीं है वह भी मोदी के हैं और मोदी उनका है. मेरा भारत मेरा परिवार.

"मैं हूं मोदी का परिवार"

पीएम मोदी के परिवार पर उठने वाले सवाल के बाद अब सोशल मीडिया पर लोगों ने पीएम के समर्थन में स्लोगन लिखना का कैंपेन चलाया है. दरअसल सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर पीएम के समर्थन में लोग अपने प्रोफाइल पर "मैं हूं मोदी का परिवार" जैसे स्लोगन लिख रहे हैं. इसी तरह का एक स्लोगन कैंपेन 2019 के लोकसभा चुनाव में चला था. जिस समय लोगों ने "मैं भी चौकीदार" सोशल मीडिया पर लिखना शुरू किया था. 

रविवार को बीजेपी के कई नेता और केंद्रीय मंत्रियों तक ने अपने नाम के साथ प्रोफाइल में "मैं हूं मोदी का परिवार" लिखा है. भाजपा नेता संबित पात्रा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर, पीयूष गोयल जैसे तमाम बड़े नेताओं ने इस कैंपेन में हिस्सा लिया है. 

दरअसल रविवार को राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा था कि नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है, तो हम क्या कर सकते हैं. और राम मंदिर के बारे में डींगे हांकते रहते हैं. वह एक सच्चे हिंदू भी नहीं है. हिंदू परंपरा में एक बेटे को अपने माता-पिता के निधन पर अपना बाल और दाढ़ी मुड़वाना चाहिए. मोदी ने तब ऐसा नहीं किया, जब उनकी मां का निधन हुआ था.

lalu yadav modi ka pariwar modi pariwar My India my family