दो दिवसीय दौरे पर झारखंड आ रही हैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, शताब्दी समारोह में होंगी मुख्य अतिथि

19 सितंबर को राष्ट्रपति मुर्मू रांची पहुंचेंगी और अगले दिन यानी 20 सितंबर को IINRG,नामकुम के शताब्दी समारोह में शामिल होंगी. राष्ट्रपति मुर्मू को बतौर मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है.

New Update
झारखंड आ रही हैं राष्ट्रपति

झारखंड आ रही हैं राष्ट्रपति

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर झारखंड आ रही है. 19 सितंबर को राष्ट्रपति मुर्मू रांची पहुंचेंगी और अगले दिन यानी 20 सितंबर को भारतीय लाह अनुसंधान संस्थान(IINRG), नामकुम के शताब्दी समारोह में शामिल होंगी. IINRG कार्यक्रम में राष्ट्रपति मुर्मू बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी. अपने इस दो दिवसीय दौरे के दौरान वह राजभवन में ठहरेगी.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

बता दें कि IINRG की स्थापना 20 सितंबर 1924 को हुई थी. इस साल संस्थान अपना 100वां स्थापना दिवस मना रहा है. जिसके लिए राष्ट्रपति को बुलावा भेजा गया है. लाह अनुसंधान संस्थान भारत का नेतृत्व करता है और लाह के उत्पादन, प्रसंस्करण और निर्यात में इसकी अहम भूमिका है.

राष्ट्रपति के दौरे के लिए झारखंड में तैयारियां शुरू हुई है. खास कर रांची और नामकुम में जिला प्रशासन पूरे मुस्तैदी से तैयारी में लगा हुआ है.

मालूम हो कि इसके पहले 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड दौरे पर पहुंच रहे हैं. जहां वहां जमशेदपुर में टाटा-पटना, टाटा-ब्रह्मपुर और देवघर-बनारस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात देंगे. प्रधानमंत्री के आगमन से भी पहले सुरक्षा चाक-चौबंद की जा रही है.

INRG centenary celebration jharkhand news President Draupadi Murmu in Jharkhand