मानहानि केस में सुल्तानपुर के MP-MLA कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, 25 हजार रुपये के मुचलके के पर मिली जमानत

मानहानि केस में सुल्तानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई कर राहुल गांधी को जमानत दी है. कोर्ट ने 25 हजार रुपए के सिक्योरिटी और 25 हजार रुपए के बेल बॉन्ड पर वायनाड सांसद को जमानत दी है. 

New Update
राहुल गांधी मानहानि केस में बरी

राहुल गांधी मानहानि केस में जमानत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मंगलवार के दिन सुल्तानपुर कोर्ट से एक बड़ी राहत मिली है. मानहानि केस में सुल्तानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई कर राहुल गांधी को जमानत दी है. कोर्ट में सुनवाई के लिए आज खुद राहुल गांधी मौजूद रहे. राहुल गांधी को कोर्ट ने 25 हजार रुपए के सिक्योरिटी और 25 हजार रुपए के बेल बॉन्ड पर जमानत दी है. 

Advertisment

वायनाड सांसद राहुल गांधी के खिलाफ 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्रीय मंत्री अमित शाह के ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है.

राहुल गांधी ने बेंगलुरु में अमित शाह को हत्यारा कहा था

भाजपा के नेता विजय मिश्रा ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. मामले में राहुल गांधी को कोर्ट ने समन भी भेजकर तलब किया था.

Advertisment

उस समय भाजपा के जिला अध्यक्ष रहे विजय मिश्रा ने बताया कि जब यह घटना हुई मैं उसे समय भाजपा का जिला अध्यक्ष था. राहुल गांधी ने बेंगलुरु में अमित शाह को हत्यारा कहा था. जब मैंने उनके आरोपों के बारे में सुना तो मुझे बहुत दर्द हुआ क्योंकि मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं. मैंने अपने वकील के जरिए शिकायत दर्ज कराई यह मामला बीते 6 सालों से जारी है. 

राहुल गांधी ने 2018 में कहा था कि अमित शाह हत्या के आरोपी हैं. सुप्रीम कोर्ट ने खुद लोया मामले में इसका उल्लेख किया है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि अमित शाह की कोई विश्वसनीयता है. जो पार्टी ईमानदारी की बात करती है, उसका अध्यक्ष हत्या का आरोपी है.

मानहानि के केस में निर्दोष -राहुल गांधी

इन दिनों भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ राहुल गांधी अलग-अलग राज्यों में पहुंच रहे हैं. सोमवार को ही अमेठी में राहुल गांधी ने अपने भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व किया. इसके बाद सुबह 11:00 बजे वह लखनऊ के सुल्तानपुर कोर्ट पहुंचे. राहुल गांधी ने कहा कि वह मानहानि के केस में निर्दोष है. उसके बाद उन्हें जमानत मिली. कोर्ट में फैसला आने के बाद राहुल गांधी ने जमानत बॉन्ड पर साइन किया और  रायबरेली में अपने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए निकल गए. 

आज लखनऊ में फ़ैसले की वजह से भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर थोड़ी देर के लिए विराम लग गया था. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम नरेश ने सोमवार को बताया था कि मंगलवार सुबह भारत जोड़ो न्याय यात्रा कुछ देर के लिए थम जाएगी, क्योंकि राहुल गांधी को मानहानि के मामले में सुल्तानपुर स्थानीय कोर्ट में पेश होना है. 

जयराम नरेश ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बताया था कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा को सोमवार को 37 दिन पूरे हो गए हैं, लेकिन यह यात्रा मंगलवार सुबह थोड़ी देर के लिए रुकेगी और दोपहर 2:00 बजे अमेठी के फुरसतगंज से दोबारा शुरू होगी. 

rahul gandhi amit shah sultanpur court