Rahul Gandhi News: भागलपुर से राहुल गांधी ने किया बड़ा दावा, सरकार बनते ही अग्निवीर योजना होगी बंद

Rahul Gandhi News: भागलपुर रैली से राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो हम अग्निवीर योजना को उठाकर फेंक देंगे. देश को दो तरह के शहीद नहीं चाहिए.

New Update
राहुल गांधी का भागलपुर से दावा

राहुल गांधी का भागलपुर से दावा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज बिहार के भागलपुर जिले में  जनसभा को संबोधित किया. इस जनसभा से राहुल गांधी ने भाजपा के खिलाफ अग्निवीर योजना को लेकर भी बड़ा दावा किया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने भागलपुर रैली से भाजपा के खिलाफ कहा कि वह लोग कहते हैं कि इतनी सीटें आएंगी, इतनी सीटें आएंगी, लेकिन मैं कहता हूं एनडीए को 150 सीट से ज्यादा नहीं आएंगी. राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो हम अग्निवीर योजना को उठाकर फेंक देंगे. देश को दो तरह के शहीद नहीं चाहिए. 

Advertisment

भागलपुर के सैनडिस कंपाउंड से सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बड़ी घोषणाएं भी की. उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार ने इस चुनाव में जीत हासिल की तो स्नातक, डिप्लोमा होल्डर युवाओं को पहले नौकरी का अधिकार देंगे. युवाओं को ट्रेनिंग देंगे, पब्लिक सेक्टर और सरकारी क्षेत्र में भी युवाओं को जॉब दिया जाएगा. मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद हम दूसरी योजना के तहत गरीब परिवारों की महिलाओं के अकाउंट में 8 हजार 500 रुपए ट्रांसफर करेंगे. मोदी सरकार ने देश को बेरोजगारी का केंद्र बनाया है. 24 घंटे युवा इंस्टा और फेसबुक चलाते हैं.

भारत में 70 करोड़ ऐसे हैं जिनकी आय 100 रुपये से कम 

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमारा दुश्मन बेरोजगारी है. हम नौजवानों को नौकरी देंगे. भाजपा समाज को बांटने में लगी है, युवाओं को नौकरी देने की जगह तलवार बांट रही है.

Advertisment

सभा से राहुल गांधी ने संविधान को लेकर भी निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव संविधान को बचाने का है. आरएसएस और भाजपा संविधान खत्म करने की कोशिश कर रही है. अपनी सभा से भारत के उद्योगपतियों को भी निशाने पर लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान में 22 ऐसे लोग हैं जिनके पास इतना ही धन है जितना हिंदुस्तान के 70 करोड़ लोगों के पास है. प्रधानमंत्री मोदी के हिंदुस्तान में 70 करोड़ लोग ऐसे हैं, जिनकी आमदनी ₹100 से कम है. पीएम ने 25-25 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपए माफ किया है. हमारे गठबंधन ने निर्णय लिया है कि जितना पैसा अमीर उद्योगपतियों का माफ किया गया है, उतना ही हम गरीबों का माफ करेंगे. 

12 मिनट तक राहुल गांधी के भाषण के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी सभा को संबोधित किया. तेजस्वी यादव ने अपने भाषण में कहा कि 400 पार की फिल्म फ्लॉप हो चुकी है. पहले और दूसरे चरण में हमारी पार्टी ही जीतेगी. भागलपुर की रैली से तेजस्वी यादव ने पूर्णिया प्रत्याशी बीमा भारती के पक्ष में चुनाव प्रचार किया.

बता दें कि भागलपुर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अजीत शर्मा है, जिनके लिए राहुल गांधी आज प्रचार करने पहुंचे थे. अजीत शर्मा का मुकाबला भागलपुर सीट से जदयू प्रत्याशी अजय कुमार मंडल से है. राहुल गांधी की चुनावी सभा के दौरान तेजस्वी यादव, वीआईपी के मुकेश सहनी, प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह और राजद की पूर्णिया उम्मीदवार बीमा भारती भी मंच पर मौजूद रही.

Bihar loksabha election 2024 bhagalpur loksabha seat Rahul Gandhi News Rahul Gandhi from Bhagalpur