VIP ने मोतिहारी से चुना उम्मीदवार, तीसरी सीट से राजेश कुशवाहा को बनाया उम्मीदवार

शुक्रवार को विकासशील इंसान पार्टी(वीआईपी) के अध्यक्ष ने पूर्वी चंपारण के मोतिहारी सीट से राजेश कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया. 25 मई को 6ठे चरण में पूर्वी चंपारण की सीट पर चुनाव होंगे.

New Update
राजेश कुशवाहा मोतिहारी से उम्मीदवार

राजेश कुशवाहा मोतिहारी से उम्मीदवार

महागठबंधन में शामिल मुकेश सहनी ने अपनी पार्टी से तीसरी सीट के लिए उम्मीदवार को टिकट दे दिया. शुक्रवार को विकासशील इंसान पार्टी(वीआईपी) के अध्यक्ष ने पूर्वी चंपारण के मोतिहारी सीट से राजेश कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया. 

Advertisment

25 मई को 6ठे चरण में पूर्वी चंपारण की सीट पर चुनाव होंगे. महागठबंधन में शामिल होने के बाद तेजस्वी यादव ने वीआईपी को तीन लोकसभा सीट दी थी, जिसमें झंझारपुर, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज सीट शामिल थी. वीआईपी ने झंझारपुर से सुमन कुमार उर्फ सुमन कुमार महासेठ और गोपालगंज से प्रेमनाथ चंचल को उम्मीदवार बनाया था. एकमात्र सीट पूर्वी चंपारण पर फैसला नहीं हुआ था, जिस पर शुक्रवार को उम्मीदवार का ऐलान कर दिया गया. 

मालूम हो कि डॉक्टर राजेश कुशवाहा पेशे से डॉक्टर है. 2015 में राजद के टिकट पर केसरिया विधानसभा से उन्होंने चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. जिसके बाद  लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने अपनी उम्मीदवारी पेश की थी, लेकिन मोतिहारी सीट आरएलएसपी के खाते में चले जाने के बाद टिकट नहीं मिल पाया था. 2020 विधानसभा में भी उनका टिकट कट गया था, हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी और निर्दलीय इस सीट से चुनाव लड़कर जीत भी गए.

Rajesh Kushwaha candidate rajesh kushwaha from motihari VIP candidate from motihari