राहुल गांधी का झारखंड दौरा रद्द, उनकी जगह प्रतापगढ़ी संभालेंगे चुनाव प्रचार

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 30 मई को झारखंड दौरे पर पहुंचने वाले थे, लेकिन उनका यह झारखंड दौरा आज रद्द किया गया है. उनकी जगह सांसद इमरान प्रतापगढ़ी आज दुमका में जनसभा करेंगे.

New Update
राहुल गांधी का झारखंड दौरा रद्द

राहुल गांधी का झारखंड दौरा रद्द

लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण के चुनाव का प्रचार आज खत्म हो रहा है. आखिरी दिन चुनाव प्रचार के लिए भी पार्टियों के नेता कई जगह आखिरी बार वोट मांगने पहुंच रहे हैं. झारखंड में भी आखिरी चरण के चुनाव से पहले चुनावी तैयारियां पूरी हो चुकी है. आज झारखंड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनावी दौरे पर पहुंच रहे थे.

Advertisment

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 30 मई को झारखंड दौरे पर पहुंचने वाले थे, लेकिन उनका यह झारखंड दौरा आज रद्द किया गया है. गुरुवार को राहुल गांधी दुमका में इंडिया गठबंधन के लिए जनसभा को संबोधित करने वाले थे. जिसमें वह झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन के पक्ष में वोट मांगने वाले थे. लेकिन खबर आ रही है कि उनका यह दौरा रद्द किया गया है. उनकी जगह कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष को दुमका भेजने का फैसला किया है. अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष सह सांसद इमरान प्रतापगढ़ी आज दुमका में इंडिया गठबंधन के लिए वोटो की अपील करेंगे. नलिन सोरेन के साथ ही इमरान प्रतापगढ़ी राजमहल से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी विजय हांसदा के पक्ष में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

झारखंड प्रदेश प्रवक्ता सतीश पॉल मुंजीनी ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि देश के अन्य क्षेत्रों में चुनावी प्रचार में व्यवस्तता होने के कारण राहुल गांधी का आज झारखंड दौरा रद्द किया गया है. राहुल गांधी की जगह झारखंड में आज चुनाव के प्रचार की कमान संभालने प्रतापगढ़ी आ रहे हैं. प्रतापगढ़ी गुरुवार को बरहवा, बरहेट, सारठ, कुंडहित में चुनावी रैलियां करेंगे. इस दौरान उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता समेत कई इंडिया ब्लॉक के नेता मौजूद रहेंगे.

Rahul Gandhi's rally in Dumka Rahul Gandhi in Jharkhand Rahul Gandhi's Jharkhand tour cancelled