हरियाणा रैली में बोले राहुल गांधी, 4 जून के बाद महिलाओं के खाते में 'खटाखट-खटाखट' आएंगे पैसे

राहुल गांधी ने हरियाणा के चरखी दादरी, सोनीपत और महाराजगंज में जनसभा किया. राहुल गांधी ने रैली के दौरान पीएम मोदी के शहजादे वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा- मैं देश का बेटा हूं, आपका भाई हूं. राजा मोदी जी हैं." 

New Update
हरियाणा रैली में बोले राहुल गांधी

हरियाणा रैली में बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी आज (22 मई) हरियाणा (Rahul Gandhi in Haryana) के अलग-अलग इलाकों में रैली कर रहे हैं. राहुल गाँधी ने यहां चरखी दादरी में रैली करने के बाद सोनीपत में रैली किया. इसके बाद वे महाराजगंज में जनसभा कर रहे हैं.

Advertisment

राहुल गांधी ने इन तीनों जगहों पर जनसभा करते हुए दावा किया कि 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने पर वे महिलाओं के कहते में 8500 रुपये ट्रांसफर कर देंगे. साथ ही कहा “अगर नरेंद्र मोदी देश के चंद पूंजीपतियों का 16 लाख करोड़ रुपए कर्ज माफ कर सकते हैं, तो कांग्रेस पार्टी किसानों का कर्ज माफ करेगी. नरेंद्र मोदी ने जितना पैसा अरबपतियों को दिया. उतना पैसा हम देश के किसानों, मजदूरों और गरीबों को देंगे.”

राहुल ने यहां कहा “जब हिंदुस्तान का किसान नरेंद्र मोदी से कर्ज माफी मांगता है तो कहा जाता है- कर्ज माफ करने से किसानों की आदत बिगड़ती है. मतलब, कर्ज माफ करने से किसानों की आदत बिगड़ती है, लेकिन अडानी-अंबानी जैसे अरबपतियों की आदत नहीं बिगड़ती.”

राहुल गांधी ने युवाओं के लिए कहा देश के युवा हिंदुस्तान के बॉर्डर की रक्षा करते हैं. आपके दिल में देश भक्ति की भावना है, लेकिन नरेंद्र मोदी ने अग्निवीर योजना लाकर हिंदुस्तान के जवानों को मजदूर बना दिया है. इसलिए I.N.D.I.A. गठबंधन की सरकार आते ही हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे.”

Advertisment

मैं देश का बेटा हूं- राहुल गांधी

राहुल गाँधी ने रैली के दौरान पीएम मोदी के शहजादे वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा- मैं देश का बेटा हूं, आपका भाई हूं. राजा मोदी जी हैं.” 

मैंने हजारों किमी की 'भारत जोड़ो यात्रा' की, जहां लोगों ने महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की समस्याओं पर बात की. लेकिन मीडिया में बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की कोई बात नहीं दिखेगी. वहां सिर्फ नरेंद्र मोदी का चेहरा और अंबानी की शादी दिखाई जाएगी.

राहुल चरखी दादरी में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राव दान सिंह के समर्थन में वोट मांगने आये थे. यहाँ मंच पर किरण चौधरी और राव दान सिंह एक दुसरे से भीड़ गये और एक दुसरे को अंगुली दिखाते नजर आये. दरअसल किरण सिंह की बेटी श्रुति को कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे हैं.

हालांकि इसके बावजूद राहुल ने रैली को संबोधित करना शुरू किया और कहा “गर्मी में आप लोग आए हैं, इसके लिए आपका धन्यवाद है. राहुल ने यहां संविधान की प्रति हाथ में लेकर कहा “भाइयों और बहनों ये जो किताब है हिंदुस्तान का संविधान, लाखों लोगों ने इसकी लड़ाई लड़ी थी. कांग्रेस के लोगों ने लड़ी थी, हिंदुस्तान की जनता ने लड़ी थी. जो भी आपको मिला, वह इस किताब की ही देन है. ये किताब गांधी, अंबेडकर, नेहरू ने लड़कर आपको दी है. आज बीजेपी के नेता ये खुलकर कह रहे हैं कि वह इसको बदल देंगे.

राहुल ने कहा “भाजपा तो छोड़िए, दुनिया में ऐसी कोई शक्ति नहीं है, जो इसको बदल दे. सबसे पहले जो ये चुनाव है वह संविधान बचाने का है.”

राहुल गांधी के साथ हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद थे.

10 सीटें जीतने का दावा

राहुल गांधी ने रैली में हरियाणा लोकसभा की 10 सीटें जीतने का दावा किया. राहुल ने कहा यहां तूफान आने वाला है. यहां कांग्रेस को दस की दस सीटें मिलने जा रही है.”

देश में पहले जब हमारी सरकार थी, हरियाणा में हमारी सरकार थी, तो हरियाणा में विकास हुआ. गुरुग्राम यहां बना, मेडल हमने दिलाए. अब समय आ गया है कि देश को फिर से रास्ता दिखाना होगा.

राहुल गाँधी ने युवाओं से कहा “30 लाख रोजगार खाली पड़े हैं, हम वो आपको देंगे. दूसरा ऐतिहासिक काम हम सभी ग्रेजुएट को एक बड़ा अधिकार देने जा रहे हैं, आप हैरान हो जाएंगे.

दुनिया की किसी भी सरकार ने ये आज तक नहीं किया है. हम आपको पहली पक्की नौकरी का अधिकार देने जा रहे हैं. हरियाणा में प्राइवेट सेक्टर में, सरकारी कॉलेज में, ये नौकरियां आपको मिलेंगी.

राहुल ने आगे कहा “हम ऐतिहासिक काम करने जा रहे हैं, हरियाणा की महिलाओं को ये हिला देगा, आपके इस सपने को हम चार जून को पूरा करने जा रहे हैं. हरियाणा के सारे गरीब लोगों की लिस्ट बनेगी, जिनको मोदी जी ने गरीब बनाया है, लिस्ट में से परिवार की एक महिला का नाम चुना जाएगा. चार जुलाई को इस लिस्ट पर काम शुरू होगा. अपने बैंक अकाउंट को करोड़ों महिलाएं चेक करेगी. चार जुलाई को अकाउंट में 8500 रुपए खाते में आ जाएंगे. अगस्त में फिर 8500 रुपए आएंगे. इसके बाद हर महीने खटाखट खटाखट.”

rahul gandhi Haryana Rahul Gandhi in Haryana