भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर 15 फरवरी को बिहार आएंगे राहुल गांधी, औरंगाबाद में करेंगे सभा

15 फरवरी को झारखंड से निकलकर राहुल गांधी बिहार के औरंगाबाद के कुटुंब में प्रवेश करेंगे, जहां उनकी जनसभा तय की गई है. अगले दिन कांग्रेस सांसद उत्तर प्रदेश के लिए सासाराम से कैमूर होते हुए बनारस जाएंगे.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
15 फरवरी को बिहार आएंगे राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा 15 फरवरी को बिहार आएंगे राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को एक बार फिर से लेकर बिहार पधारने वाले हैं. यात्रा के दूसरे चरण में 15 और 16 फरवरी को राहुल गांधी के बिहार आने की संभावना बताई जा रही है. खबरों के मुताबिक 15 फरवरी को झारखंड से निकलकर राहुल गांधी बिहार के औरंगाबाद के कुटुंब में प्रवेश करेंगे, जहां उनकी जनसभा तय की गई है. औरंगाबाद में ही राहुल गांधी का रात्रि विश्राम भी तय है.

16 फरवरी को राहुल गांधी उत्तर प्रदेश जाएंगे. उत्तर प्रदेश के लिए बिहार के सासाराम से कैमूर होते हुए बनारस जाएंगे.  

बिहार में अपनी न्याय यात्रा के पहले चरण में राहुल गांधी सीमांचल के चार जिलों की यात्रा कर चुके हैं. 29 जनवरी से 31 जनवरी तक बिहार में राहुल गांधी मौजूद थे, अपने पिछले दौरे में उन्होंने पूर्णिया में जनसभा को संबोधित किया था, जिसके बाद कटिहार में रोड शो का भी आयोजन हुआ था. कटिहार से निकलकर राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बंगाल के लिए रवाना हो गई थी. 

आज राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का 25वां दिन है जिसमें वह झारखंड से निकलकर ओड़िसा के लिए रवाना हुए हैं. उसके पहले यात्रा के 24वें दिन राहुल गांधी झारखंड में मौजूद थे. झारखंड में उन्होंने खूंटी में भगवान बिरसा मुंडा के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और बिरसा मुंडा के परिवार के चौथी पीढ़ी के सदस्यों से मिल कर उन्हें सम्मानित किया था. वही बिरसा मुंडा के जन्मस्थली उलीहातू न जाने पर भाजपा ने विधानसभा में सवाल खड़े किए थे. अपनी न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी कुत्ते को खिलाने वाले बिस्किट को एक आदमी को देते हुए भी नजर आए थे, जिस पर भी खूब बवाल मचा था. अपने इस वायरल विडियो पर सफाई देते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि कुत्ता बिस्किट नहीं खा रहा था, इसलिए उसके मालिक को बिस्किट दे दी थी. साइकिल से कोयला ढोने की फोटो से भी कांग्रेस सांसद ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. कुल मिलकर झारखंड में राहुल गांधी की यात्रा सफल और चर्चा में बनी थी. 

यात्रा के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि देश के सामने आज युवा बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है. देश में कई युवा बेरोजगार है. इकाइयां बंद हो रही है और महंगाई बढ़ रही है. किसानों और मजदूरों के साथ अन्याय हो रहा है. मोदी सरकार जनता के साथ हर कदम पर अन्याय करेगी, तो भारत कैसे जुड़ेगा. कांग्रेस इन सभी अन्यायों के खिलाफ लड़ने निकली है.

Bihar rahul gandhi bharatjodonyayyatra