राहुल गांधी आज भागलपुर में करेंगे चुनावी रैली, राजद नेता तेजस्वी यादव समेत कई नेता होंगे शामिल

शनिवार को भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में महागठबंधन के चुनावी सभा को सांसद राहुल गांधी संबोधित करेंगे. भागलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा के लिए राहुल गांधी वोट मांगेंगे.

New Update
राहुल गांधी आज भागलपुर में

राहुल गांधी आज भागलपुर में

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में शुक्रवार को देश भर के 21 राज्यों में वोटिंग हुई. पहले चरण के चुनाव के बाद अब दूसरे चरण के लिए तैयारियां शुरू हो गई है. इन तैयारी में भाग लेते हुए कांग्रेस पार्टी भी अपने एड़ी-चोटी का बल लगा रही है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे चरण की सीट पर अपने पार्टी के लिए वोट मांगने जगह-जगह दौरे कर रहे है. इसी कड़ी में आज वह बिहार पहुंच रहे हैं. बिहार के भागलपुर में राहुल गांधी की जनसभा का आज आयोजन किया गया है.

Advertisment

शनिवार को भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में महागठबंधन के चुनावी सभा को सांसद राहुल गांधी संबोधित करेंगे. राहुल गांधी के साथ महागठबंधन के कई दलों के नेता मौजूद रहेंगे, जिसमें राजद नेता तेजस्वी यादव, वीआईपी के मुकेश साहनी के शामिल होने की बात सामने आ रही है. भागलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा मैदान में है, जिनके लिए राहुल गांधी आज बिहार आ रहे हैं.

भागलपुर हवाई अड्डे पर 11:30 बजे राहुल गांधी पहुंचेंगे, जहां से वह गाड़ी के जरिए सैंडिस कंपाउंड आएंगे. जहां महागठबंधन के सभी सातों दलों के नेता राहुल गांधी के स्वागत के लिए सभा में मौजूद रहेंगे.

लोग राहुल गांधी को भावी प्रधानमंत्री बता रहे हैं

Advertisment

राहुल गांधी की आज यात्रा को लेकर कांग्रेस के प्रत्याशी अजीत शर्मा ने कहा कि 1989 से कांग्रेस कमजोर हुई है. लेकिन 35 सालों के बाद बिहार में कांग्रेस जीतने वाली है, इसके लिए एक जनता में काफी उत्साह भी है. जनता राहुल गांधी को भावी प्रधानमंत्री बता रही है और उन्हें सुनने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग भी सभा में पहुंचने वाले हैं. 

एनडीए उम्मीदवार अजय मंडल पर हमला बोलते हुए अजीत शर्मा ने कहा कि 5 सालों तक वह किसी से भी मिलने के लिए गांव में नहीं गए, जिसकी वजह से लोग नाराज हैं. नीतीश कुमार भी इतने सालों से थे, लेकिन उन्होंने बिहारी में नौकरियां नहीं दी. लेकिन तेजस्वी यादव के आते ही लाखों-लाख नौकरियां राज्य में आई है. 

आज बिहार के अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में भी अखिलेश यादव के साथ चुनावी सभा करेंगे. मालूम हो कि कल पहले चरण के मतदान में बिहार में सबसे कम वोटिंग प्रतिशत रहा था. 21 राज्यों में से सबसे कम मतदान कल बिहार में हुए थे. बिहार में 48% हुई थी जबकि सबसे ज्यादा वोटिंग त्रिपुरा में 80% हुई थी.

Bihar loksabha election 2024 tejashwi yadav and rahul gandhi Rahul Gandhi in Bihar Rahul Gandhi in Bhagalpur