संसद में फिर बंद हुआ राहुल गांधी का माइक! स्पीकर ने कहा- मेरे पास बटन नहीं है

विपक्ष नीट पेपर लीक मुद्दे को किसी भी हाल में छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. इसलिए राहुल गांधी ने नीट पेपर लीक पर चर्चा के लिए संसद में समय मांगा. इस दौरान विपक्ष ने फिरसे राहुल गांधी के माइक ऑफ होने का मुद्दा उठाया

New Update
बंद हुआ राहुल गांधी का माइक

बंद हुआ राहुल गांधी का माइक

लोकसभा चुनाव के बाद नई सरकार का शपथ समारोह खत्म हुआ, इसके बाद सांसद सत्र की शुरुआत हो गई है. संसद सत्र में भी नीट पेपर लीक मामला का मुद्दा गूंज रहा है. कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज स्पीकर से नीट पेपर लीक की चर्चा की मांग की. राहुल गांधी ने कहा कि नीट पेपर लीक का मामला लाखों छात्रों के भविष्य का मुद्दा है.

Advertisment

नीट पेपर लीक का मुद्दा केंद्र सरकार के सामने हर बार खड़ा हो जा रहा है. विपक्ष भी इस मुद्दे को किसी भी हाल में छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. इसलिए राहुल गांधी ने नीट पेपर लीक पर चर्चा के लिए संसद में समय देने की मांग की. हालांकि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने तुरंत समय देने से इनकार कर दिया और कहा कि चर्चा के लिए आगे वक्त मिलेगा. विपक्षी सांसद ने लगातार नीट पेपर लीक की चर्चा की मांग की. इस पर स्पीकर ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब के लिए सबको समय दिया जाएगा. मैं सरकार से भी अपेक्षा करूंगा कि वह आपके जरिए उठाएंगे सभी मुद्दों पर जवाब दे. आपको पर्याप्त समय दिया जाएगा.

स्पीकर ओम बिरला ने राहुल गांधी से कहा कि आप नेता प्रतिपक्ष है, ऐसे में आपसे मेरी अपेक्षा है कि आप संसदीय मर्यादाओं का पालन करें. संसद में विपक्ष ने स्पीकर के सामने माइक बंद करने का मुद्दा उठाया, जिसके जवाब में स्पीकर ने कहा कि मैं माइक बंद नहीं करता हूं. पूर्व में भी आपको व्यवस्था दी गई थी. यहां कोई बटन नहीं होता.

राहुल गांधी ने संसद में कहा कि हम भारत के छात्रों को एक संयुक्त मैसेज देना चाहते हैं कि ये हमारे लिए महत्वपूर्ण मुद्दा है. इसलिए हमने सोचा कि छात्रों के सम्मान के लिए आज हम पूरे दिन नीट पर चर्चा करेंगे. एक समर्पित चर्चा. 

Advertisment

इधर कांग्रेस ने पेपर लीक मुद्दे पर एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा- जहां एक ओर नरेंद्र मोदी नीट पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. उस वक्त विपक्ष के नेता राहुल गांधी जी युवाओं की आवाज में उठा रहे हैं, लेकिन ऐसे गंभीर मुद्दे पर माइक बंद करने जैसी ओछी हरकत करके युवाओं की आवाज को दबाने की साजिश की जा रही है.

विपक्ष के नीट यूजी परीक्षा पर चर्चा की भारी हंगामे के बाद सदन की कार्रवाई दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई.

Rahul Gandhi News Rahul Gandhi's mic off opposition leader Rahul Gandhi