राहुल-सोनिया आज करेंगे बिहार पर मंथन, दिल्ली में होगी कांग्रेस की बैठक

दिल्ली में आज बिहार कांग्रेस के नेताओं के साथ राहुल गांधी एक बैठक करेंगे. बैठक में राहुल गांधी चुनाव में बिहार को मिलने वाली सीट पर मंथन करेंगे. बैठक में बिहार समेत कई राज्यों के बड़े नेता शामिल होंगे.

New Update
दिल्ली में आज बैठक

दिल्ली में होगी कांग्रेस की बैठक

मिशन लोकसभा चुनाव 2024 सभी पार्टियों की ओर से शुरू हो चुका है. इस चुनाव में सभी पार्टी आपने रोटी सेंकने के लिए उतर चुकी है, लेकिन कौन कितनी रोटी  सेकेंगा यह अब भी एक बड़ा मुद्दा राज्य में बना हुआ है.

Advertisment

दरअसल इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर जदयू पार्टी बिहार में चुनाव लड़ने वाली है, लेकिन सीट शेयरिंग को लेकर मामला अटका हुआ है. बीते हफ्ते दिल्ली में हुए इंडिया गठबंधन की मीटिंग के बाद से ही सीट शेयरिंग पर सियासी मामला गड़बड़ाता हुआ नजर आया था. सीट शेयरिंग के मसले को सुलझाने के लिए अब राहुल गांधी ने कमान संभाली है. दिल्ली में आज बिहार कांग्रेस के नेताओं के साथ राहुल गांधी एक बड़ी बैठक करेंगे. इस बैठक में राहुल गांधी चुनाव में बिहार को मिलने वाली सीट पर मंथन करेंगे. जिसमें कांग्रेस पार्टी के तमाम बड़े-बड़े नेता शामिल होने वाले हैं.

मंगलवार को दिल्ली में मीटिंग का आयोजन किया गया है. जिसमें राहुल गांधी के साथ बिहार, पंजाब, जम्मू कश्मीर से भी कई नेता शामिल होंगे. इसके अलावा सोनिया गांधी और कांग्रेस की ओर से पीएम चेहरा बने मल्लिकार्जुन खडगे भी शामिल होंगे. यह सभी मिलकर बिहार के कांग्रेस नेताओं से सीट शेयरिंग पर बातचीत करेंगे.

बैठक में बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, नए बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश, कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान, लोकसभा के पूर्व स्पीकर मीरा कुमार, पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार, एमएलसी डॉक्टर समीर कुमार सिंह इत्यादि शामिल होंगे. कुल मिलाकर बिहार से 25 नेता कांग्रेस के इस बैठक में शामिल होने वाले हैं.

कांग्रेस की इस मीटिंग को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है. दरअसल लोकसभा चुनाव की रणनीति पर मीटिंग में खास तौर पर बातचीत होने वाली है. इसके साथ ही चर्चा में सीट शेयरिंग की परेशानियों का भी आज खत्म हो जाएगा. कांग्रेस लोकसभा चुनाव में 10 सीट की मांग रख रहा है, जिससे गठबंधन में परेशानी हो रही है.

इसके साथ ही मीटिंग में कांग्रेस से किन मुद्दों को लेकर भाजपा के खिलाफ प्रचार में उतरेगी, यह भी एक एजेंडा शामिल है. राम मंदिर के लिए जवाबी कार्रवाई कांग्रेस की क्या रहने वाली है, इन सब मामलों पर भी राहुल गांधी नेताओं से चर्चा करने वाले हैं. 

Bihar CONGRESS delhi rahulgandhi